अपनी साधारण लिपस्टिक को भी बना सकती हैं ‘मैट’, अपनाएं ये आसान टिप्स

अपनी साधारण लिपस्टिक को भी बना सकती हैं ‘मैट’, अपनाएं ये आसान टिप्स

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए लड़कियां तमाम ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं, लेकिन एक लिपस्टिक ही उनके पूरे लुक को बदलने के लिए काफी है।समर में आजकल होठों को खूबसूरत बनाने के लिए कई चीजें आ चुकी हैं। लिप ग्लॉस, रैप टिंट, रैप बाम, रैप क्रेयॉन, रैप लाइनर, रैपिस्टिक और रैप स्क्रब। हालांकि इन चीजों की भी कई वैराइटी मौजूद है। लिपस्टिक की मैट वैराइटी के बारे में आप जानती होगी जो काफी चलन में है। आज हम आपको कुछ आइए ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने साधारण लिपस्टिक को भी मैट बना सकते हैं।

किसी भी लिपस्टिक को मैट फिनिश देने के लिए आपको उसी शेड का ह्यू इशैडो होना जरूरी है। टिश्यू पेपर, मैटीफाइंग प्रॉडक्ट्स और आइल ब्लॉट पेपर्स की मदद से भी आप ऐसा कर सकते हैं।आपको सबसे पहले अपने होठों को साफ करना है। इसके लिए आप अपने होठों पर पहले नारियल तेल या किसी लपेट बाम से हल्का मसाज करें।


अब अपने होठों को टिशू पेपर से साफ करें और तेल हटा दें। इसके बाद होठों पर अपनी पसंद का लिपस्टिक रंगों के दो से तीन कोट मिलते हैं।अब इस लिपस्टिक के ऊपर ब्रश की मदद से दोनों होठों पर लिपस्टिक के ही रंग का आईशैडो पाते हैं। आप चाहें तो मैट ब्लश से भी फिनिशिंग दे सकते हैं। अब ऐक्स्ट्रा शाइन को कम करने के लिए दोनों होठों के बीच में टिश्यू पेपर रखें और फिर हटा दें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS