शियोमी ने बंद की अपनी सारी सेवाएं, पहले से किए गए ऑर्डर के रिफंड होंगे पैसे

शियोमी ने बंद की अपनी सारी सेवाएं, पहले से किए गए ऑर्डर के रिफंड होंगे पैसे

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन हो गया है. इसी को मद्देनज़र रखते हुए शियोमी ने भी एक अहम फैसला किया है. शियोमी ने अस्थायी रूप से ऑर्डर लेने की प्रक्रिया को बंद कर दिया है. साथ ही उन ग्राहकों के पैसों को रिफंड करने की बात कही है, जिन्होंने पहले ही सामान ऑर्डर किया हुआ है.

शियोमी ने अपने पेज पर लिखा है, ‘COVID-19 की वजह से हुए 21 दिनों के लॉकडान से हमारे वेयरहाउस और लॉजिस्टिक पार्टनर प्रभावित हो रहे हैं. इसलिए अगले नोटिस तक हम कोई भी ऑर्डर नहीं ले रहे हैं. इसके अलावा जिन ऑर्डर की शिपमेंट अभी तक नहीं हुई है, उनके पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे. आगे का अपडेट हम आपको देते रहेंगे. असुविधा के लिए खेद है’.


इसके अलावा लॉकडाउन के चलते अमेज़न समेत कई ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों ने भी बड़ा फैसला किया है. दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने अपनी कुछ सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. ग्रोफर्स और बिग बास्केट जैसी शॉपिंग वेबसाइट ने भी अपने सेवाओं को बंद कर दिया है. ग्रोफर्स ने अपने पेज पर ‘Notify Me’ का ऑप्शन दिया है. इससे सर्विस के चालू होने के बाद ग्राहकों को अपने आप नोटिफिकेशन मिल जाएगा. बिग बास्केट का कहना है कि ज़्यादा डिमांड के चलते वेबसाइट पर मिल हर रही सुविधा सिर्फ मौजूदा ग्राहकों के लिए ही उपलब्द कराई जा रही है. इसके अलावा फूड डिलीवरी वेबसाइट Licious ने भी बताया है कि ज़्यादा डिमांड के चलते अब ऑर्डर नहीं लिए जा रहे हैं. साथ ही वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट ने भी बुधवार को कहा कि वह भारत में अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को बंद कर रहा है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS