Xiaomi का Mi Notebook Air हुआ लॉन्च, जानियें फीचर्स-कीमत

Xiaomi का Mi Notebook Air हुआ लॉन्च, जानियें फीचर्स-कीमत

Xiaomi ने अपने नए Mi Notebook Air को चीन में लॉन्च कर दिया है. इस नए Mi Notebook Air में 12.5-इंच की स्क्रीन दी गई है और पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर हार्डवेयर भी दिया गया है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये काफी लाइटवेट है. नया Mi Notebook Air ऐपल MacBook Air से भी हल्का है.

शाओमी ने मी नोटबुक एयर के दो वेरिएंट पेश किए हैं. बेस मॉडल में Intelका 8th जनरेशन M3 और टॉप-मॉडल में i5 प्रोसेसर दिया गया है. दोनों ही मॉडलों में 12.5-इंच की स्क्रीन दी गई है. शाओमी का दावा है कि नए Mi Notebook Air की परफॉर्मेंस पिछले साल लॉन्च हुए Mi Notebook Air की तुलना में काफी बेहतर है.


नए Mi Notebook Air को 3,599 Yuan (लगभग 37,000 रुपये) में लॉन्च किया गया है. M3 प्रोसेसर वाले बेस मॉडल की कीमत है और इसमें 128GB स्टोरेज और 4GB रैम दिया गया है. इसमें 4GB रैम और 256GB स्टोरेज का भी ऑप्शन मौजूद है. इस मॉडल की कीमत 3,999 Yuan (लगभग 41,000 रुपये) रखी गई है.

वहीं i5 प्रोसेसर वाले Mi Notebook Air की कीमत 4,299 Yuan (लगभग 44,000 रुपये) रखी गई है और इसमें 4GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज दिया गया है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इसे भारत में उतारेगी या नहीं. हमें उम्मीद है कि इसे भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा, क्योंकि पिछले मॉडल को भी भारत में लॉन्च नहीं किया गया था.

12.5-इंच वाले नए Mi Notebook Air का वजन 1.07 किलोग्राम है, यानी ये MacBook Air से भी हल्का है. इसकी बॉडी पूरी तरह से प्लास्टिक की बनी हुई है. इस लैपटॉप को गोल्ड और सिल्वर कलर वाले दो वेरिएंट में पेश किया गया है. स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें स्क्रीन रिजोल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल वाला है. इसमें फुल-साइज बैकलिट की-बोर्ड दिया गया है.

साथ ही इसमें हार्मन का फुल-रेंज स्पीकर दिया गया है, जो प्रोफेशनल DTS सराउंड साउंड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. कंपनी ने जानकारी दी है कि ये लैपटॉप बेहतरीन बैटरी बैकअप देगा. ये नोटबुक महज 35 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS