अनुच्छेद 370 हटने से भारत सही मायनों में हुआ स्वतंत्र : उद्धव ठाकरे

अनुच्छेद 370 हटने से भारत सही मायनों में हुआ स्वतंत्र : उद्धव ठाकरे

शिवसेना ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के मोदी सरकार के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस निर्णय से भारत सही मायनों में स्वतंत्र हो गया है। सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने का सरकार का फैसला दिवंगत बाल ठाकरे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा करता है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, “मुझे खुशी है कि यह बड़ा सपना साकार हो गया। आज हमारा देश पूरी तरह से स्वतंत्र हो गया।” उन्होंने विपक्षी पार्टियों से अपने राजनीतिक मतभेद को परे रखने और भारत की संप्रभुता का समर्थन करने को कहा।शिवसेना प्रमुख ने कहा कि अमेरिका जैसे देशों को हमारे मामलों में दखल देने की जरूरत नहीं है।


उद्धव ठाकरे ने कहा, “जम्मू कश्मीर का मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है। हम और ज्यादा पाकिस्तान के कब्जे वाला क्षेत्र नहीं सुनना चाहते हैं। यह पाकिस्तान पर कब्ज़ा करने का वक्त है।” उन्होंने कहा, “जो लोग इस फैसले का विरोध करते हैं, उनको देखने के लिए यह सरकार काफी मजबूत है।”

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया है और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटने के लिए एक अलग विधेयक पेश किया है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS