कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष? मिलिंद देवड़ा ने सुझाए इन दो बड़े नेताओं के नाम

कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष? मिलिंद देवड़ा ने सुझाए इन दो बड़े नेताओं के नाम

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए जब से राहुल गांधी ने इस्तीफा दिया है, तब से ही कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर माथापच्ची जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम का प्रस्ताव दिया है। बता दें कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पार्टी के अध्यक्ष पद पर चर्चा होनी है।

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कहा कि मैं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस बात से सहमत हूं कि नया कांग्रेस अध्यक्ष युवा, सक्षम और अनुभवशील होना चाहिए। मेरे विचार से सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के भीतर इस तरह की क्वालिटी है और वे संगठन को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।


राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस ने आगामी 10 अगस्त को पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा।

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए गांधी ने यह भी कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी वह पार्टी के लिए सक्रिय रूप से काम करते रहेंगे। उनके समर्थन में बहुत सारे नेताओं ने भी इस्तीफा दे दिया था।

गांधी के इस्तीफे के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नए अध्यक्ष को चुनने के लिए बैठक के कई दौर हो चुके हैं लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS