कौन हैं ये रॉकस्टार जिसके जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल ?

कौन हैं ये रॉकस्टार जिसके जन्मदिन पर गूगल ने बनाया डूडल ?

गूगल कई बड़ी-बड़ी हस्तियों या खास मौके पर डूडल बनाकर उन्हें सम्मानित करता रहता है. गूगल ने आज डूडल बनाकर अमेरिकी गायक-गीतकार, गिटारिस्ट और ‘रिकॉर्ड राइडिंग विथ द किंग’ निमार्ता को सम्मानित किया है, जिन्होंने कई इलेक्ट्रिक ब्लूज़ गिटारिस्ट को प्रभावित किया है.

गूगल ने आज रिले.बी.किंग का डूडल बनाया है, जिनका जन्म 16 सितंबर 1925 को हुआ था. किंग को लोग ‘द किंग ऑफ द ब्लूज़’ के नाम से भी जानते हैं. इस डूडल को यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है.


1987 में बी.बी.किंग को ‘रॉक एंड रोल’ हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. किंग की उपलब्धियों की बात करें तो उन्हें ‘थ्री किंग्स ऑफ द ब्लूज़ गिटार’ में से एक माना जाता है. बी.बी अपने समय में संगीत में सबसे ज्यादा शो करने के लिए जाने जाते थे. वे 70 के दशक में एक साल में 200 से अधिक संगीत कार्यक्रमों में दिखाई देते थे.

किंग का जन्म मिसिसिप्पी में एक कपास बागान में हुआ था. किंग ने अपने करियर कि शुरुआत चर्च में संगीत और गिटार बजाकर की थी. बाद में वे स्थानीय रेडियो से जुड़े, फिर वे मेम्फिस, टेनेसी और शिकागो में रहने लगे. किंग को निधन 89 वर्ष की उम्र में लास वेगास में साल 2015 में हुआ था.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS