डब्ल्यूएचओ प्रमुख ट्रम्प के जवाब दिया था, कहा – प्रभामंडल पर राजनीति, आग के साथ खेल की तरह

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ट्रम्प के जवाब दिया था, कहा – प्रभामंडल पर राजनीति, आग के साथ खेल की तरह

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सभी देशों से दुनिया भर में कोरोना वायरस के प्रसार के खिलाफ लड़ाई में एकजुट रहने की अपील की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन की कड़ी आलोचना के बाद, डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रॉस गेब्रीस ने महामारी का राजनीतिकरण नहीं करने को कहा है। उन्होंने जिनेवा में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकारों से कहा कि कोविद -19 का राजनीतिकरण करके हमें एक-दूसरे की कमियों को दूर करने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह आग से खेलने जैसा है, हमें सावधान रहने की जरूरत है।

ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ को धमकी दी है कि वह अमेरिकी फंडिंग रोक दे। इस पर, संगठन के प्रमुख ने कहा कि महामारी के राजनीतिकरण से मतभेद बढ़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि कृपया कोरोना पर राजनीति को बुझाने और एक दूसरे पर आरोप लगाने में समय बर्बाद न करें।


राष्ट्रपति ट्रंप ने बुधवार को डब्ल्यूएचओ पर फिर से केंद्र में चीन के साथ काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अमेरिका डब्ल्यूएचओ के वित्त पोषण को समाप्त कर देगा। उन्होंने कहा कि हमें जांच मिलेगी कि डब्ल्यूएचओ को फंड दिया जाए या नहीं। सभी का दृष्टिकोण समान होना चाहिए, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं देखा गया था।

कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, दुनिया भर में 88 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं और 1.5 मिलियन से अधिक लोग संक्रमित हैं। वहीं, तीन लाख 16 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

अमेरिका में स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। यहां लगातार दूसरे दिन 2000 लोगों की मौत हुई। इसके साथ, अमेरिका में मृतकों की संख्या 14000 से अधिक हो गई है और चार लाख से अधिक संक्रमित हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS