जब न्यूजीलैंड के सांसद में बच्चे को दूध पिलाने लगे स्पीकर ट्रेवर मलार्ड

जब न्यूजीलैंड के सांसद में बच्चे को दूध पिलाने लगे स्पीकर ट्रेवर मलार्ड

एक पिता अपने बच्चे के साथ खूब खेलतेव मस्ती करता है, लेकिन जब बात दूध पिलाने या उसके पेशाब करने की होती है तो, ‘लो तुम संभालो’ यानि की बच्चा पत्नी को सौंप दिया जाता है। वहीं कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर हुई जिसमें न्यूजीलैंड के संसद में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड एक बच्चे को अपनी गोद में लिए हुए दूध की बोतल पिला रहे हैं। यह घटना न केवल इस बात को गलत साबित करती है कि बच्चे को केवल मां ही संभाल सकती हैं उसके साथ ही भारत के सांसदों के लिए भी एक तमाचे की तरह है।

इस घटना के बारे में बताने से पहले आपकी जानकरी के लिए बता दें यह फोटो भारतीय सांसदों के लिए तमाचे से कम क्यों नही हैं।कुछ दिन पहले संसद के बीते सत्र में हमारे माननीय सांसद आजम खान ने महिला सांसद रमा देवी को देखकर जो बात कहीं थी अगर किसी ओर महिला को कही जाए तो उस पर एफआईआर हो सकती हैं। आजम ने कहा- ‘आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं। आजम के इस बयान पर रमा देवी ने आपत्ति जताई।’ यह वहीं संसद है जहां पर महिलाओं को बनने वाले कानून से लेकर ट्रिपल तलाक पर बहस होती हैं लेकिन महिलाओं का अपमान किया जाता है।


जानिए क्या है इस फोटो के पीछे का मामला

21 अगस्त को न्यूजीलैंड में संसद में किसी मुद्दे पर डिबेट चल रही थी। इसी दौरान सांसद तमाती कॉफे जो कि अपनी पैटरनिटी लीव के बाद सांसद लौटे थे। उनके साथ उनका एक महीने का बच्चा भी थी। जब सासंद में उनके बोलने की बारी आई तो स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने उनके बच्चे को अपनी गोद में उठा लिया। उसके बाद वह उन्हें दूध पिलाने लगे। कॉफे भी उनके पास ही बैठे हुए थे। यह फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।

सोशल मीडिया पर जाहिर की थी अपनी खुशी

सांसद तमाटी कॉफे जो कि वायरिकी से एमपी है। उनकी पत्नी टिम ने जब बच्चे को जन्म दिया तो उसके बाद ट्वीट कर तमाटी ने अपनी इस खुशी को सबके साथ शेयर किया था। इसके बाद जब वह बच्चे के साथ संसद में आए तो सभी सांसद खुश हो गए। सभी उसे खूब प्यार कर रहे थे। इसी दौरान चर्चा शुरु हो गई। तब स्पीकर मॉडरेट ने बच्चे को गोद में लेकर उसे दूध पीलाते हुए ही संसद का सत्र शुरु कर दिया था।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS