WhatsApp से पहुंचेंगे विज्ञापन, कंपनी ने बताया नया प्लान

WhatsApp से पहुंचेंगे विज्ञापन, कंपनी ने बताया नया प्लान

इंस्टैंट मैसेंजिग ऐप WhastsApp में अब तक विज्ञापन नहीं दिए जाते थे, लेकिन अब मिलेंगे. फेसबुक ने यह साफ कर दिया है कि 2020 से WhatsApp में ऐड दिखाए जाएंगे. हालांकि इस बात का अंदाजा तो काफी पहले से ही था, क्योंकि मार्क जकरबर्ग ने इस तरफ इशारा कर दिया था. WhatsApp के फाउंडर्स को ये कतई पसंद नहीं था, लेकिन उन्होंने कंपनी पहले ही छोड़ दी है.

नीदरलैंड्स में सालाना मार्केटिंग समिट के दौरान फेसबुक ने बताया है कि 2020 में WhatsApp पर विज्ञापन दिखने शुरू हो जाएंगे. शुरुआत में कंपनी का प्लान ये है कि यूजर्स को WhatsApp स्टोरी सेक्शन में विज्ञापन दिखाए जाएंगे. इंस्टाग्राम में इस तरह के विज्ञापन पहले से ही शुरू किए जा चुके हैं. इस इवेंट के दौरान कंपनी ने उदाहरण भी दिखाया है कि कैसे विज्ञापन दिए जाएंगे.


इस डेमो के दौरान ये भी बताया गया है कि विज्ञापन पूरी स्क्रीन पर दिखेंगे और एक लिंक के साथ होंगे. इन्हें स्वाइप करके सीधे आप वेबसाइट पर जा सकते हैं. दरअसल ये विज्ञापन इंस्टाग्राम पर भी दिखते हैं और अब वॉट्सऐप पर भी ऐसे ही काम करेंगे.

फेसबुक ने जब WhatsApp का अधिग्रहण किया था तब कहा गया था कि वॉट्सऐप पूरी तरह से इंडिपेंडेंट होगा, लेकिन बाद में धीरे धीरे वॉट्सऐप पर फेसबुक का कब्जा होता गया. कुछ कॉन्फ्लिक्ट्स के बाद वॉट्सऐप के दोनों फाउंडर्स ने कंपनी छोड़ दी. अब फेसबुक वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को मिला कर क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग बनाने की तैयारी की जा रही है.

हाल ही में WhatsApp बीटा में एक न नया फीचर आया है जिसके तहत WhatsApp स्टेटस को सीधे फेसबुक पर शेयर किया जा सकता है.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS