आईफोन 9 के लिए इंतजार होगा और लंबा, जानिए कब लॉन्च हो सकता है किफायती आईफोन

एप्पल का नया किफायती स्मार्टफोन आईफोन 9 कथित तौर पर टच आईडी और लेटेस्ट आईओएस 14 के साथ लॉन्च हो सकता है। विभिन्न रिपोर्ट्स की मानें तो ये स्मार्टफोन एप्पल की पुरानी पहचान टच आईडी और लेटेस्ट आईओएस के साथ लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन को iPhone SE 2 के नाम से भी कोट किया जा रहा है। चूंकि कंपनी ने अभी तक इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख या फिर इसके नाम किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की है। इसलिए इसके अभी एक अफवाह ही मानना बेहतर होगा।

रिपोर्ट्स थी कि एप्पल इस स्मार्टफोन को मार्च में लॉन्च कर सकती है। लेकिन चारों तरफ फैले कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की तारीख आगे बढ़ गई है। अब ये स्मार्टफोन संभवतः जून में लॉन्च होगा। हालांकि इससे पहले भी मार्च में लॉन्च होने की सिर्फ रिपोर्ट्स ही आई थी, कंपनी ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की थी। नई रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 9 आधिकारिक तौर पर इस साल जून में लॉन्च हो सकता है। एप्पल ने अभी भी इस स्मार्टफोन के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी है।


9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक नया आईफोन आईओएस 14 के साथ आएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि नए आईफोन के साथ एप्पल नए हार्डवेयर प्रोडक्ट्स भी पेश कर सकती है। कंपनी आईओएस 14 के साथ आईपैड प्रो और एप्पल टीवी रिपोर्ट भी लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही रिपोर्ट में AirTags और आईफोन 9 की लॉन्चिंग की भी जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में यह भी संकेत दिए गए हैं कि एप्पल आईफोन 6 यूजर्स को आईफोन 9 पर शिफ्ट करना चाहती है। इसमें कंपनी एप्पल एक्सप्रेस ट्रांजिस्ट फीचर देगी, जिसकी मदद यूजर्स एप्पल पे का इस्तेमाल बिना टच आईडी या फेस आईडी के कर सकेंगे, जो आईफोन 6 सीरीज में मौजूद नहीं है।

आईफोन 9 के अतिरिक्त नेक्स्ट जेनरेशन के आईपैड भी बेहतर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपैड में कंपनी 3डी सेंसर, वाइड एंगल लेंस, अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और एक टेलीफोटो लेंस दे सकती है। आईओएस 14 कोड के मुताबिक यूजर्स एयरटैग के जरिए साउंड प्ले करने की सुविधा मिलेगी, जिससे वह अपने एप्पल डिवाइस को आसानी से खोज सकेंगे। अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 9 में 4.7 इंच का एचसीडी डिस्प्ले पैन, एप्पल ए 13 चिप, 3 जीबी रैम मिल सकता है। ये स्मार्टफोन 399 डॉलर (लगभग 29,200 रुपये) की कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS