वास्तुटिप्स: वास्तु के इन उपायों को घर पर हर किसी को करना चाहिए

वास्तुटिप्स: वास्तु के इन उपायों को घर पर हर किसी को करना चाहिए

हर व्यक्ति अपने जीवन और घर परिवार में सुख शांति की इच्छा रखता हैं। वही घर में सुख शांति बनी रहे इसके लिए जरूरी होता हैं वहां पर सकारात्मक ऊर्जा का होना। इसके लिए जरूरी हैं कुछ आदतें बदलने की और अपने जीवन में कुछ बदलाव लाने की। एक तुलसी का पौधा ईशान कोण में रखें, इसमें नियमित रूप से शुद्ध जल दें और वही शाम के वक्त इसके नीचे घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपके घर परिवार में हमेशा ही महालक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। इसके आलावा संभव हो तो पीले पुष्प वाला पौधा जरूर लगाएं।

वही वास्तुदोषों के निवारण के लिए भगवान श्री गणेश की प्रतिमा अत्यंत ही शुभ मानी जाती हैं। दक्षिणावर्त श्री गणेश की प्रतिा को उत्तर पूर्व या फिर पूर्व में रखें। घर में कई गणेश की प्रतिमाएं या तस्वीर नहीं रखें।


वही कोलाज या बड़ी तस्वीर जिसमें घर के सभी सदस्य मौजूद हो ड्राइंग रूम में लगानी चाहिए। सभी सदस्यों के हंसते हुए चेहरे अच्छी और सकारात्मक ऊर्जा को बनाएं रखते हैं।

विंड चाइम्स को घर में ऐसी किस जगह पर लगाएं। जहां से हवा आती हो। बजने में इसकी ध्वनि मधुर हो, कर्कश आवाज न हो। इसके लिए वजन में हल्दी तांबे या किसी अच्दी धातु की विंड चाइम्स खरीदना चाहिए।

वही किचन में नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश को दूर करने के लिए बाहर के जूते चप्पल लेकर न आए। पानी का बर्तन उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखें। रसोई की खिड़कियां खोले ताजी हवा को अंदर आने दें। यहां रोजाना धूपबत्ती भी जलाएं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS