वैष्णो देवी: कटरा में नवरात्रि समारोह की तैयारी तेज, मंडलायुक्त की बैठक

वैष्णो देवी: कटरा में नवरात्रि समारोह की तैयारी तेज, मंडलायुक्त की बैठक

 इस साल 29 सितंबर से नवरात्रि की शुरुआत होने जा रही है जो 7 अक्टूबर तक चलेगी। नवरात्र के मौके पर बड़ी तादाद में भक्त माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस नवरात्रि मां वैष्णों देवी के दर्शन की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। नवरात्रि के मौके पर माता वैष्णी देवी के आधार शिविर कटरा में नवरात्र समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह का आयोजन 29 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच किया जाएगा। इस समारोह के दौरान प्रस्तावित कार्यक्रमों में प्रभात फेरी, शोभा यात्रा, माता की कहानी, भक्ति गीत प्रतियोगिता और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन किया जाएगा।

इस सिलसिले में मंगलवार को मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और फेस्टिवल की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए गठित आयोजन समितियों को कई निर्देश भी दिए। बैठक में जिला उपायुक्त रियासी इंदु कंवल चिब, सीईओ श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड सिमरनदीप सिंह सहित अन्य विभागों और होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।


आपको बता दें कि 1996 से कटरा में हर साल नवरात्र फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में हर साल भारी तादाद में देश-विदेश से आए श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS