चेहरे के दाग धब्बे मिटाने, कुदरती निखार पाने के लिए एक बार करे इस्तेमाल ……

चेहरे में अक्सर काले दाग धब्बे हो जाते है जो आपकी सुंदरता में दाग लगते है ये इतने जिद्दी होते है की इन्हे आसानी से दूर नहीं किया जा सकता है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक ख़ास ब्यूटी टिप्स जिसे फॉलो कर इन सभी समस्याओ से आप छुटकारा पा सकते है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में ………..

चेहरे से दाग धब्बे हटाने के लिए आलू के रास का इस्तेमाल करे और सभी ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. आलू का रस निकलने के लिए आपको आलू को कद्दूकस करना होगा फिर इसे एक मुलायम करदे में रखकर जूस निकलना होगा अब इस रास को कॉटन बॉल से लेकर चेहरे में लगाए और सूखने पर धो ले।


इसके कई फायदे होंगे आइये जानते है इनके बारे में …..

काले-धब्बे और झांइयां:आलू से त्वचा पर काले दाग ध्ब्बों को हल्का किया जा सकता है। इसे, बहुत पहले से ही त्वचा में खाज, खुजली जैसी परेशानियों से राहत पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसीलिए डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए भी इसका इस्तेमाल निश्चिंत होकर किया जा सकता है।

झुर्रियां या रिंकल्स:आलू जूस को प्रतिदिन चेहरे तथा बाहर त्वचा पर लगाकर 20 मिनट बाद ताजे साफ पानी से धे डालिए। इससे चेहरे की झुर्रियां खत्म हो जाएगी तथा चेहरे पर यौवनता लौट आएगी।

यंग स्किन:आधे आलू रस में दो चम्मच दूध मिलाकर बने मिश्रण को कॉटन की मदद से पुरे चेहरे तथा गर्दन पर लगाइये। इस मिश्रण को आधा घंटे बाद पानी से साफ करें। इसे हफ्ते में दो बार लगाने से चेहरे की त्वचा में ताजगी तथा यौवनता का अहसास होता है।

एक्ने स्पॉट्स:आलू के छिलके को ब्लैंड कर चेहरे पर कुछ समय तक हल्की-हल्की मसाज कीजिए तथा इसके बाद ताजे, सापफ पानी से धे डालिए। इससे त्वचा को साफ रखने तथा काले ध्ब्बों को साफ करने में मदद मिलेगी।

डल स्किन:आधे आलू के रस में एक अण्डे का सफ़ेद हिस्सा मिला कर मिश्रण बना लें तथा इस मिश्रण को चहरे पर आधा घण्टा तक लगा कर चेहरे को साफ ताजे पानी से धो डालिये। इससे, चेहरे के छिद्रों में कसाव आएगा तथा आप जवां दिखायी देंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS