इस तरह करें नेलपेंट का इस्तेमाल, कई काम बनेंगे आसान

इस तरह करें नेलपेंट का इस्तेमाल, कई काम बनेंगे आसान

महिलाओं की खूबसूरती को बढाने का काम करती हैं नेलपेंट  जो कि नाखूनों को आकर्षक बनाती हैं। अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाओं के पास कई नेल पेंट होती हैं जिस वजह से वे बिना काम में लिए हुए ही एक्सपायरी हो जाती हैं और अंत में उन्हें फेंकना ही पड़ता हैं। ऐसे में पैसों का फालतू अपव्यय होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए नेलपेंट के कुछ ऐसे बेहतरीन उपाय लेकर आए हैं जो आपके कई काम को आसान भी बनाएँगे और खराब हुई नेलपेंट  को भी काम में ले सकेंगे। तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में।

जूते के फीते चिपकाना
जूते के फीते के सिरे अक्सर खराब हो जाते हैं तो उन्हे ठीक करने के लिये या तो उन्हे हल्का सा जलाया जा सकता है या फिर नेल पेंट लगाई जा सकती है। मजे के लिये एक बार पारदर्शी नेलपेंट को छोड़कर रंगीन नेलपेंट अपनायें।


लेगिंग को फटने से रोकना
घर से निकलने के बाद आपने देखा कि आपकी लेगिंग में छोटा सा छेद हो गया है। अब आप क्या करेंगी। पारदर्शी नेलपेंट को फटे भाग के किनारों पर लगायें। इससे वह छेद और बड़ा नहीं होगा।

सुई में धागा डालना
सुई में धागा डालने के लिये हमें काफी मशक्कत करनी पड़ती है। धागे के सिरे को नेलपेंट में हल्के से डुबोयें। इससे धागा सख्त हो जायेगा और आसानी से सुई में चला जायेगा।

गहनों से सुरक्षा
हम सभी को आर्टिफिशियल गहने काफी पसंद होते हैं लेकिन ये सभी की त्वचा के लिये अनुकूल नहीं होते। क्या आपने ध्यान दिया है कि इस प्रकार की अंगूठी या हार पहनने के बाद आपकी त्वचा हरी हो जाती है। इसे रोकने के लिये उन गहनों के त्वचा के सम्पर्क में आने वाली सतह पर पारदर्शी नेलपेंट की परत लगायें। कई कपड़ों पर के स्टोन काफी नाजुक होते हैं, उन्हें गिरने से बचाने के लिये पारदर्शी नेलपेंट की परत लगायें। आप यह परिधानी गहनों के लिये बी कर सकती हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS