कारोबार मैं चाहते है बरकत तो करे ये उपाए

कारोबार मैं चाहते है बरकत तो करे ये उपाए

अक्सर हम सब अपने काम या कारोबार मैं बरकत चाहते हैं परंतु सही ज्ञान न होने के कारण पूरी मेहनत का फल नही मिलया। ऐसे मैं कुछ छोटे छोटे उपाय किस्मत चमका सकते हैं। आज ऐसे ही कुछ उपायों कि बात करेंगे। रोली और कपूर को साथ मैं जला कर उनकी राख़ साथ मैं रखें। इसकी राख़ को कार्यस्थल पर रखें। कार्यस्थल पर प्रवेश करने से पहले दाहिना हाथ ज़मीन पर लगाकर माथे या हृदय पर लगाएँ। यह सरल उपाय बहुत असरदार हैं। अपने घर मैं झाड़ू कि दिशा का ध्यान रखें। लक्ष्मी नारायण के मानिद्र मैं हर शुक्रवार गुड़ चना बांटें। ऐसे ही कुछ छोटे छोटे उपाय करके अपने व्यापार मैं लाभ पाएँ।

कई बार ऐसा भी देखने में आता है कि अच्छी-भली दुकान चलते-चलते ठप्प अचानक से हो जाती है या उसका व्यापार कम हो जाता है। इसके कई कारण हो सकते हैं। अगर आपकी दुकान में भी ऐसी ही कुछ समस्या है तो करे ये उपाय –
हर सोमवार के दिन गंगाजल लेकर उस पर फूंक मारकर 21 बार गायत्री मंत्र का जप करें फिर इस जल को अपनी दुकान की दीवारों पर छिड़क दें। ऐसा लगातार कम से कम 7 सोमवार तक करें। व्यापार में वृद्धि होने लगेगी और बरकत खुद आएगी आपके दुकान पर। साथ ही सोमवार के ही दिन सफेद चंदन लेकर आएं। उसे एक सप्ताह तक घर के मंदिर में रखें, धूप बत्ती दिखाएं तथा सप्ताह के बाद उसे दुकान की तिजोरी में ही रख दें। ऐसा करने से व्यापार में जो वृद्धि हुई है वह लगातार बढ़ती जाएगी साथ ही घर-परिवार में भी शांति और खुशाली का वातावरण भी बना रहेगा।


Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS