ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से आए हैं

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से आए हैं

ब्रिटिश प्रमुख बोरिस जॉनसन आईसीयू से आए हैं। कोविद -19 से राजनीतिक होने के कारण उन्हें तीन दिन पहले सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल प्रशासन ने बाद में उसे इंसेंटिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया। गुरुवार की शाम, जब वह अपने दम पर सांस लेने लगी, तो ब्रिटिश पीएम को इलाज के लिए प्राथमिक कक्ष में स्थानांतरित कर दिया गया।


कोरोनावायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भले ही आईसीयू से बाहर कर दिया गया हो, लेकिन वे अभी भी अस्पताल में ही हैं।

भारतीय समय के अनुसार, सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात, बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया। ब्रिटिश विदेश मंत्री डोमिनिक राब वर्तमान में बोरिस जोनास की स्थिति के प्रभारी हैं। ब्रिटेन के विदेश मंत्री, जो प्रधान मंत्री जॉनसन के काम में सहायता कर रहे हैं, डॉ। रमनिक रब ने मंगलवार को प्रधान मंत्री को एक राजकुमार कहा। रैब ने कहा था, “वह लौट रही है और जल्द ही हमें इस संकट में ले जाएगी।”

जॉनसन के ICU से बाहर निकलने पर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि “एक बड़ी रैंक है कि प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ICU से बाहर स्थानांतरित हो गए हैं। जल्द ही बोरिस ठीक हो जाएं।”

गुरुवार को ब्रिटेन में कोरोनावायरस संक्रमण से 881 लोगों की मौत हो गई। देश में संक्रमण के कारण अब तक 7,978 लोगों की मौत हो चुकी है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS