यूएई देश ने अपने भारत के मित्र के 71 वें गणतंत्र दिवस को मनाने की कर ली तैयारी, 300 से अधिक प्रवासियों ने लिया हिस्सा!

यूएई देश ने अपने भारत के मित्र के 71 वें गणतंत्र दिवस को मनाने की कर ली तैयारी, 300 से अधिक प्रवासियों ने लिया हिस्सा!

संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले भारतीय प्रवासी गणतंत्र दिवस मनाने के लिए काफी उ/त्सु/क हैं. बता दे कि इस साल 71 वें दिवस मनाया जाएगा. कुल तीन घंटे के कार्यक्रम में 300 से अधिक भारतीय प्रवासियों ने भा’ग लिया है. दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कई सां/स्कृ’तिक प्र/द’र्शनों और शो का आयोजन करके कुछ दिनों पहले बड़े दिन का जश्न शुरू किया है, जो अलग अलग देशों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

24 जनवरी को, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के चैप्टर NPIO ने दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ मिलकर गणतंत्र दिवस मनाया, जिसमें ‘महात्मा के 150 वें वर्ष और भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस’ नामक देशभ’क्ति से भरे कार्यक्रम शामिल हैं . बता दे कि 300 से अधिक भारतीय प्रवासियों ने तीन घंटे के कार्यक्रम में भा’ग लिया है, जिसमें अलग अलग स्कूलों और समूहों से स्किट, श’स्त्रीय नृत्य, बॉ’/लीवुड शैली के प्र’दर्शन, स्वतंत्रता सेनानी महात्मा गांधी पर आरजे गागल मुद्गल और देशभ’क्ति की धुनों और गीतों से कलाकारों दुआरा देशभक्ति के कई प्र”दर्शन हुए।


CA अनीश मेहता, ICAI दुबई के चेयरमैन और दुबई के उपाध्यक्ष सीए सुंदर नुरानी ने भारत के महावाणिज्य दूत विपुल का स्वागत किया जिन्होंने इस मौके पर भारतीय समुदाय के सदस्यों का स्वागत किया है. भारतीय प्रवासियों बधाई देते हुए, सीजी विपुल ने कहा: “मुझे इस तरह के रंगीन और अद्भुत शो लगाने के लिए ICAI दुबई टीम को बधाई देना चाहिए और हमारी युवा पी’ढ़ी – छात्रों और अन्य सां/स्कृ’तिक समूहों – सं”स्कृतियों के विभिन्न रूपों को दिखाना बहुत अच्छा था। यह वास्तव में उत्सव का दिन है क्योंकि यह उस दिन को दर्शाता है जब भारत का सं’विधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS