काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर, 20 घायल

काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर, 20 घायल

हैदराबाद के काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन पर एक ही लाइन पर दो ट्रेनों के आ जाने से एक बड़ा हादसा हो गया है। लोकल ट्रेन की पांच बोगी क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। हादसे में 20 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। घटना की जानकारी होते ही बचाव व राहत दल मौके पर पहुंच गये हैंं। राहत व बचाव चल रहा है।

घटना सोमवार को सुबह 10 -30 बजे की है। बताया गया कि काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर कुरनूल हैदराबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस पहले से ही खड़ी थी। तभी सामने से उसी लाइन पर मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) की हैदराबाद से फलकनामा जाने वाली लोकल ट्रेन आ गई। दोनों की आमने-सामने भिड़ंत में एमएमटीएस लोकल ट्रेन की पांच बोगी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस ट्रेन का ड्राइवर बुरी तरह से केबिन में फंसा है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ टीम पहुंच गई है। एनडीआरएफ की टीम गैस कटर से केबिन में फंंसे लोको पायलट को बचाने की प्रयास में जुटी है। एमएमटीएस का ड्राइवर की हालत गंभीर बताई जा रही है। ड्राइवर के केबिन में ऑक्सीजन पहुंचा कर उसको फौरी राहत देने की कोशिश की गई। हादसे में बीस लोगों के घायल होने की खबर है। घायल यात्रियों को पास के काचीगुड़ा रेलवे अस्पताल में और गंभीर रूप से घायलों को सरकारी ओस्मानिया अस्पताल ले जाया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। राहत व बचाव कार्य जारी है।


रेलवे के सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में एमएमटीएस लोकल ट्रेन सिग्नलिंग व्यवस्था में गड़बड़ी के चलते हादसा हुआ है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS