शनि दोष को दूर करने के लिए या दुख से बचने के लिए, बस ये 5 काम करें पीपल के पेड़ के पास

शनि दोष को दूर करने के लिए या दुख से बचने के लिए, बस ये 5 काम करें पीपल के पेड़ के पास

क्या आप कड़ी मेहनत करने के बाद भी असफलता महसूस करते हैं? क्या आपकी राशि में शनि भारी चल रहा है? क्या आप जीवन में बहुत सारी समस्याओं का सामना कर रहे हैं? अगर इन सवालों का जवाब हां है तो आप सही जगह पर आए हैं। इन सभी समस्याओं को हल करने के लिए, आपको बस अपने घर के बाहर एक पीपल का पेड़ लगाना होगा। हालाँकि, सिर्फ पीपल का पेड़ लगाने से आपकी सभी समस्याएं दूर नहीं होंगी, बल्कि आपको ज्योतिष में बताए गए कुछ उपाय भी करने होंगे।
ये मंत्र पेड़ लगाते समय जपते हैं

पीपल का पेड़ कभी भी घर के अंदर नहीं लगाया जाता है। इसे घर के बाहर लगाना चाहिए। जब आप इसे लगाते हैं, तो इस मंत्र का जाप करें – ‘मूला ब्रह्मा तने विष्णु जटा शंकर ततैवच: पात पात सब देवनाँ ऊँ नमो वासुदेवाय’। इस मंत्र का अर्थ है कि तने में विष्णु है। यदि ब्रह्मा जड़ में रहते हैं, तो शंकर भगवान की जटा में निवास करते हैं। सभी देवी-देवता वहीं रहते हैं। मैं श्री कृष्ण को नमन करता हूं। ऐसा माना जाता है कि पीपल के पेड़ में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं। इसलिए, यदि हर दिन इस पेड़ की पूरे मन से पूजा की जाए, तो सभी प्रकार की समस्याएं संभव हैं।


ये चीजें आपस में जोड़ती हैं

जब भी आप किसी पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें, तो इस पानी में शुद्ध गाय का दूध, तिल और चंदन जैसी चीजें मिलाएं। इस जल को पेड़ पर चढ़ाने के बाद मंत्र ‘ool ब्रह्मा तेन विष्णु जटा शंकर तथैव: पात पात सब देवनाँ ऊँ नमो वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें। कहा जाता है कि इस तरह से रोजाना जल चढ़ाने से व्यक्ति के जीवन के सभी दुख नष्ट हो जाते हैं।

शनि दोष से बचने के लिए यह काम करें

जो लोग शनि दोष से पीड़ित हैं, उन्हें पीपल की जड़ों में जल अर्पित करना चाहिए और 7 बार पेड़ की परिक्रमा करनी चाहिए। इस परिक्रमा के दौरान आपको शनि दोष से मुक्ति के लिए भी प्रार्थना करनी चाहिए। आपको यह काम 11, 21 या 51 शनिवार तक पूरी श्रद्धा के साथ करना है। ऐसी मान्यताएं हैं कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को शनि दोष से मुक्ति मिलती है। इससे शनि की साढ़े साती से जूझ रहे लोगों को भी राहत मिली है।

सफलता पाने के ये सबसे अच्छे तरीके हैं

अगर आपको कड़ी मेहनत करने के बावजूद सफलता का स्वाद चखने का मौका नहीं मिल रहा है, तो शनिवार या मंगलवार को पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से हनुमानजी प्रसन्न होंगे और आप पर अपनी कृपा बरसाएंगे। आपके सभी बिगड़े हुए कार्य बनने लगेंगे।

दुखों से छुटकारा पाने के लिए ऐसा करें

यदि आपका बुरा समय चल रहा है और आप अपने सभी कष्टों को समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको पीपल के पेड़ के नीचे एक शिवलिंग स्थापित करना चाहिए। इसके बाद इस शिवलिंग पर प्रतिदिन जल चढ़ाकर भोलेनाथ की पूजा करें। इससे आपके सभी दुख दृष्टि से समाप्त हो जाएंगे। आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। आपको इसे दूसरों के साथ साझा करना नहीं भूलना चाहिए।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS