बालों की खूबसूरती और मजबूती को है बढ़ाना तो रसोई घर की तरफ पड़ेगा जाना

बालों की खूबसूरती और मजबूती को है बढ़ाना तो रसोई घर की तरफ पड़ेगा जाना

आज कल का खानपान और हमारी जीवब्न शेली जिस तरह की हो चली है उसके चलते हमारे बाल और हमारिस किन दिनों दिन ख्राब होती ही जा रही है । कुछ हाथ इसमे बिगड़ते खानपान का कुछ हाथ इसमें हमारे रहन सहन का है । इतना ही नही हम जिस तरह का केमिकल हमारे बालों में लगा रहे हैं वह भी हमारे बालों को खराब कर रहा है ।

आज हम आपको आपके बालों को खूबसूरत बनाने और मजबूत बनाने की तरकीब बताने जा रहे हैं । अभी तक हम जिन मसालों को सब्जी मे काम में ले रहे थे अब वही मसाले आपको बहुत ही खूबसूरत बाल तोहफे में देंगे आइये जानते हैं कैसे और क्या ?


1 चम्मच मेथी दाना लें और उसे रातभर के लिए आधा कप पानी में भिगो दें। अगरे दिन मेथी दाना को दो कप करी पत्ता के साथ पीस लें। अब इसे बालों की जड़ों में अच्छी तरह से लगाएं। हेयर कैप पहन लें और फिर 2 घंटे बाद सिर को साफ पानी से धो दें। इसके बाद शैंपू करें और फिर से अच्छी तरह बालों को धो लें। इस प्रोसेस से करी पत्ता पैक को हफ्ते में कम से कम 3 तीन लगाएं। कुछ ही वक्त में काफी फायदा देखने को मिलेगा।

हेल्दी डायट लें और सही जीवनशैली अपनाएं। पर्याप्त मात्रा में मौसमी फल और सब्जियां खाएं।
पर्याप्त नींद लें और स्ट्रेस व टेंशन से दूर रहें। हफ्ते में 2 दिन बालों की तेल से मसाज करें और स्टीम दें। धूप में बाहर निकलते वक्त बालों को कवर करके रखें और ज्यादा टाइट न बाधें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS