पीएम केयर में दान के लिए, इस खिलाड़ी ने वह किया जो कोई दूसरा खिलाड़ी सोच भी नहीं सकता

पीएम केयर में दान के लिए, इस खिलाड़ी ने वह किया जो कोई दूसरा खिलाड़ी सोच भी नहीं सकता

देश कोरोना वायरस से जूझ रहा है। मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने हाल ही में इन मामलों से निपटने के प्रयासों के तहत पीएम केयर फंड की स्थापना की। कई लोगों ने इस फंड को दान दिया। इस लिस्ट में टीनएज गोल्फर अर्जुन भाटी का नाम भी जुड़ गया है। केवल 15 साल के अर्जुन ने अब तक जीते गए सभी ट्राफियों को बेचकर पीएम कार्स फंड में चार लाख और तीस हजार रुपये की बिक्री की है।

ग्रेटर नोएडा में रहने वाले अर्जुन ने 2016 और 2018 में यूएस किड्स जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीती। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल एफसीजी कॉलवे जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप भी अपने नाम की थी। उन्होंने ये ट्राफियां बेच भी दीं।
# सभी ट्राफियां बेचीं


अर्जुन ने अपने विश्व चैम्पियनशिप और राष्ट्रीय चैम्पियनशिप सहित कुल 102 ट्राफियां अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के माता-पिता को बेचीं। अर्जुन ने ट्विटर के जरिए यह खबर साझा की। उन्होंने ट्वीट किया,

‘8 साल में, देश और विदेश में जीते गए 102 ट्राफियां, मैंने देश में संकट के दौरान उन्हें 102 लोगों को दिया। मुझे इसमें से चार लाख 30 हजार रुपये मिले, जो मैंने आज देश की मदद के लिए पीएम केयर फंड को दिए। यह सुनकर मेरी दादी रो पड़ी और बोली कि तुम सच में अर्जुन हो। आज देश की जनता को बचाना चाहिए, ट्रॉफी दोबारा आएगी। ‘

अर्जुन ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया। पीएम मोदी ने उनके ट्वीट को लाइक किया और लिखा,

‘यह देशवासियों की भावना है जो कोरोना महामारी के दौरान सबसे बड़ा समर्थन है।’

अर्जुन से पहले, कई भारतीय खिलाड़ियों ने इस महामारी से लड़ने के लिए दान दिया है। लेकिन अर्जुन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए अपने सभी ट्राफियां बेचने वाला पहला भारतीय एथलीट बन गया।
गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस संकट में एक और घोषणा की

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS