जयपुर में गिरा तीन मंजिला मकान, दो महिलाएं घायल, रेस्क्यू जारी

जयपुर में गिरा तीन मंजिला मकान, दो महिलाएं घायल, रेस्क्यू जारी

राजस्थान के जयपुर में बुधवार सुबह तीन मंजिला मकान गिर गया. रामगंज के हिदा की मोरी में हुए इस हादसे में चार लोग फंस गए थे, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है. हादसे में दो महिलाएं घायल हो गई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक अभी मलबे में दो जानवर फंसे हैं. मौके पर आपदा प्रबंधन टीम पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.


राजस्थान में भी बाढ़ और बारिश की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के दिनों में आए दिन मकानों के गिरने की खबरें सामने आती हैं. फिलहाल प्रशासन मामले की जांच में जुटा है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

लगातार हो रही बारिश की वजह से राजस्थान के टोंक जिले के दतवास इलाके में बाढ़ ने जल प्रलय मचा दिया था. बाढ़ की वजह से आधा दर्जन गांवों और कस्बों में पानी भर गया था. बाढ़ की वजह से बांध भी टूट गई थी.

पानी की धार इतनी तेज थी कि गांव का पूरा बाजार बह गया है. बाढ़ की वजह से हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग पानी से बचने के लिए छतों पर सहारा ले रहे हैं.

इससे पहले महाराष्ट्र के भिवंड़ी शहर में 31 जुलाई को भारी बारिश के बीच दो मंजिला बिल्डिंग ढह गई थी. हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए थे. एनडीआरएफ की टीमको रेस्क्यू ऑपरेशन में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS