सिर्फ बाल कटवाने के लिए ये सुल्तान खचर्ता है 13 लाख रुपए, 5000 हैं कारें, जीता है शाही जिंदगी

सिर्फ बाल कटवाने के लिए ये सुल्तान खचर्ता है 13 लाख रुपए, 5000 हैं कारें, जीता है शाही जिंदगी

ब्रुनेई दुनिया के सबसे छोटे देश हैय़ के एक तरफ मलेशिया है और दूसरी तरफ दक्षिणी चीन सागर है। ब्रुनेई एशिया का सबसे छोटा देश है और यह पर्यटकों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है। ब्रुनेई के स्थानीय लोगों के लिए बहुत सख्त नियम हैं और उन्हें इसका पालन करना होता है।

ब्रुनेई देश में, पिछले 48 वर्षों से केवल राजा शासन चला आ रहा है जिसका नाम सुल्तान हसनल बोल्कियाह है। जिसका जन्म 1 9 46 में हुआ था। वह केवल 21 वर्ष का था जब ब्रुनेई का सिंहासन उसे दिया गया था। सुल्तान हसनल बोल्कियाह देश के सुल्तान परिवार से संबंधित है।

पिछले 600 सालों से हसनल बोल्कियाह का परिवार ब्रुनेई में शासन कर रहा है। इसके अलावा ब्रुनेई में 65% आबादी मुसलमानों से संबंधित है। ब्रुनेई के नूरुल पैलेस को दुनिया के कुछ सबसे बड़े शाही महलों में से एक माना जाता है। नूरुल पैलेस एक पहाड़ी पर बनाया गया है। इस महल में 2500 से अधिक कमरे हैं। यह रमजान के सिर्फ 3 दिनों के लिए ब्रुनेई के नागरिकों के लिए खुला रहता है। ब्रुनेई में हर साल कुरान की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। सुल्तान इस प्रतियोगिता के विजेताओं को 250 ब्रुनेई डॉलर की स्कोलरशिप देता है।

लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सुना है जो अपने बाल काटने के लिए 13 लाख रुपये खर्च करता है। इसे पढ़ने के बाद आप चौंक जाएंगे लेकिन यह सच है। सुल्तान हसनल बोल्कियाह बाल कटवाने के लिए करीब 13 लाख रुपये खर्च करते हैं। ब्रुनेई के सुल्तान ने अब तक तीन विवाह किए हैं। उनकी तीन पत्नियों से पांच बेटे और सात बेटियां हैं।

उसके शाही जीवन के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि सुल्तान के पास वर्तमान में 5000 कारें हैं जिनमें 20 लेम्बोर्गिनी, 160 पोर्श, 130 रोल्स रॉयस, 170 जगुआर, 180 बीएमडब्ल्यू और 150 मर्सिडीज बेंज कार शामिल हैं। कारों के अलावा, सुल्तान हवाई जहाज का बहुत शौक रखते हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

न्यूज़ वीडियो