ऑफिस टेबल पर रखी ये चीज डालती है तरक्की में रुकावट

ऑफिस टेबल पर रखी ये चीज डालती है तरक्की में रुकावट

करियर में तरक्की पाना हर किसी की इच्छा होती है। मगर कई बार कड़ी मेहनत के बावजूद नौकरी में प्रमोशन मिलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कई लोग निराश होकर हार मानकर अपने कदम पीछे हटा लेते हैं। मगर निराश होकर यूं पीछे हटने की बजाए आपको कुछ खास वास्तु उपायों को जरुर अपनाना चाहिए। जिससे न केवल आपको नौकरी में प्रमोशन मिलेगा बल्कि जीवन की कई और मुश्किलों का भी हल अपने आप निकल जाएगे।

प्रमोशन न मिल पाने के कई कारण हो सकते हैं। हो सकता है आपके काम करने के तरीके में कमी हो या फिर ऑफिस में किसी अन्य साथी की वजह से आपकी तरक्की में बाधा पड़ रही हो। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे वास्तु टिप्स लेकर आएं हैं, जिनकी मदद से आप अपने जीवन और नौकरी पेशे में मनचाही तरक्की पा सकते हैं।


ऑफिस की सीट

अगर संभव हो सके तो ऑफिस में खुद की सीट दीवार के साथ रखें। इस तरह ऑफिस में बैठने से आपको हर दम एक तरह का सहारा महसूस होगा। जिस दीवार के साथ आप बैठें उस पर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों के मनमोहक दृश्यों वाली कोई खूबसूरत सी तस्वीर भी लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपकी सीट उस ऑफिस में पक्की होगी साथ ही आपकी प्रमोशन के चांसिस भी बढ़ेगे।

ऑफिस टेबल

अपने टेबल पर लाफिंग बुद्धा या फिर फेंगशुई ऊंट रखने से भी आपको काफी लाभ मिलता है। अपने आसपास की जगह को हमेशा साफ-सुथरा रखें। ऐसा करने से आपको अपने इर्द-गिर्द का एरिया खुला-खुला लगेगा। जिससे आपके मन में नए-नए आइडियाज उत्पन्न होने लगेंगे। ऑफिस टेबल पर किसी भी तरह का कांटेदार पौधा न रखें। इसका गहरा असर आपके काम पर पड़ता है।

फर्नीचर

ऑफिस में पड़ा फर्नीचर भी आपकी तरक्की व प्रमोशन के रास्ते खाल सकता है। ऐसे में जरुरी है ज्यादातर आप लकड़ी के फर्नीचर का इस्तेमाल करें। स्कवेयर टेबल आपके लिए काफी लक्की साबित हो सकता है। अपने टेबल के ऊपर पश्चिम दिशा में कांच की बोतल में पानी भरकर जरुर रखें। टूटे-फूटे या खराब फर्नीचर का उपयोग बिल्कुल न करें। इसका सीधा असर आपके काम-काज पर पड़ेगा।

ऑफिस चेयर

आपकी ऑफिस चेयर पीठ की तरफ से ऊंची होनी चाहिए। बैकसाइड से ऊंची चेयर आपकी तरक्की के मार्ग खोलने में आपकी मदद करती है। कुर्सी का यूं ऊंचा होना आपके लिए शारीरिक दृष्टि से भी काफी लाभदायक सिद्ध होता है।

बैंबू प्लांट

ऑफिस में अपने टेबल पर फेंगशुई बैंबू प्लांट यी फिर ऊंट रखने से भी आपकी तरक्की के मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं। लाफिंग बुद्धा, फेंगशुई ऊंट यौ फिर हाथी भी आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

इन सबके अलावा …

-घर से किसी भी शुभ कार्य या फिर नौकरी के लिए निकलते समय पहले ‘श्री गणेशाय नम:’ बोलें। ऐसा करने से सारा दिन आप पॉजिटिव महसूस करेंगे। जीवन के हर काम में आपको सफलता दिलाने में यह मंत्र आपकी बहुत मदद करेगा।

-घर से निकलते वक्त गुड़ खाकर व थोड़ा-सा पानी पीकर ही जाए। ऐसा करने से आपको दिनभर जो काम दिया जाएगा उसे आप पूरी पॉजिटिव एनर्जी के साथ पूरा कर पाएंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS