यह भारत की सुंदरता है, एक दल, अलग-अलग राज्य, अपना-अपना मतः बिरला

यह भारत की सुंदरता है, एक दल, अलग-अलग राज्य, अपना-अपना मतः बिरला

लोकसभा में गुरुवार को एक विषय पर कांग्रेस के एक सदस्य की बात का उनकी ही पार्टी के दूसरे सदस्य विरोध करने लगे और स्पीकर ने कहा ”यह भारत की सुंदरता है, एक दल, अलग-अलग राज्य, अपना-अपना मत”।

तमिलनाडु के विरुद्धुनगर से कांग्रेस के बी मणिकम टैगोर ने प्रश्नकाल में पंबा-अचनकोविल-वायप्पार लिंक पर काम पूरा नहीं होने की वजह से दक्षिण तमिलनाडु के विरुद्धुनगर और रामनद जिलों में पानी की समस्या होने की बात कही।


उन्होंने कहा, ”लिखित उत्तर में बताया गया है कि पंबा-अचनकोविल-वायप्पार लिंक पर व्यवहार्यता रिपोर्ट पूरी कर ली गयी है। यह रिपोर्ट कई साल से लंबित है। क्या इस पर अगले चरण की ओर बढ़ा जाएगा?” कांग्रेस सदस्य ने कहा कि इस वजह से दक्षिण तमिलनाडु के विरुद्धुनगर और रामनद जिलों में पानी की समस्या हो जाएगी।

उन्होंने पूछा कि भारत सरकार इस संबंध में क्या कदम उठा रही है। टैगोर के इस विषय को उठाते ही उनकी ही पार्टी के केरल राज्य के सदस्य विरोध दर्ज कराने लगे। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ”यह भारत की विशेषता है- एक दल, अलग-अलग राज्य और अपना-अपना मत।”

गौरतलब है कि तमिलनाडु राज्य अपने यहां पानी की समस्या को समाप्त करने के लिए पंबा-अचनकोविल वायप्पार लिंक बनाने पर जोर दे रहा है, लेकिन केरल राज्य इस परियोजना के खिलाफ है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS