इंस्टेंट नूडल्स से बनाया इस बेकरी ने खास केक, तस्वीरें हो रही हैं नेट पर वायरल

कई लोग केक में नया फ्लेवर और वैराइटी आजमाना चाहते हैं। उनके लिए अच्छी खबर है। इंडोनेशिया की एक बेकरी ने इंस्टेंट नूडल्स से खास तरह का केक बनाया है। जाहिर है कि यह नूडल्स से बना है, तो इसमें आपको मीठा स्वाद तो नहीं मिलेगा। नूडल्स से बने इस केक में चिकन गुलाई (करी स्ट्यू), ओपोर (नारियल दूध स्टू) और रेंडांग (नारियल और मसालों में डूबा हुआ मीट) जैसी चीजों को डाला जाता है।जकार्ता में टॉट अव  बेकरी के इस नए असमान्य केक ने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। मीठे स्पंज, मीठी क्रीम और टॉपिंग के बजाय इसमें नूडल्स का इस्तेमाल किया गया है, जिन्हें टियर केक के रूप में बनाया जाता है और मीटबॉल, चिकन या नमकीन कटलफिश जैसे सभी प्रकार के खाद्य पदार्थों के साथ इसे सजाया जाता है। स्क्विग्ली क्रिएशन जाहिर तौर पर शादियों, जन्मदिनों और अन्य कार्यक्रमों में काफी लोकप्रिय हैं।

इस बेकरी के नूडल केक की तस्वीर ट्विटर पर कई हजार बार रीट्वीट होने के बाद तेजी से वायरल हो रही है। टॉट अव के संस्थापकों में से एक ने कहा कि वे अपनी माताओं की बचपन की यादों के साथ नूडल केक बनाने के लिए प्रेरित हुए थे, जब उनके लंच बॉक्स को नूडल्स से इतना भरा जाता था कि यह बंद किए जाने के बाद केक की तरह नहीं बन जाते थे।


टोट अव को शुरू में एक डोनट शॉप माना जाता था, लेकिन फिर इंस्टेंट नूडल का विचार चल निकला और डोनट्स की जगह इन्हें ही काफी पसंद किया जा रहा था। हालांकि, उन्होंने डोनट्स को भी इंस्टेंट नूडल्स को डीप-फ्राइड करने बनाने का फैसला किया। वे अब विभिन्न विभिन्न स्वादों में नूडल्स के डोनट्स भी बना रहे हैं। लोग उनके केक टॉपिंग को देखकर खाने के लिए पागल हो रहे हैं।

बेकरी के संस्थापकों में से एक इरविन ने कहा कि ये केक बनाने में मुश्किल नहीं हैं, लेकिन नूडल्स को उपयुक्त केक के आकार में ढालने में कुछ समय लगता है। मध्यम आकार का केक बनाने के लिए, वे नूडल्स के 14 से 17 पैकेट का इस्तेमाल करते हैं और इसे आठ से 10 लोग खा सकते हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS