इस 6 वर्षीय यूटूबेर ने सिर्फ एक रु. 55 करोड़ की संपत्ति

इस 6 वर्षीय यूटूबेर ने सिर्फ एक रु. 55 करोड़ की संपत्ति

इस 6 वर्षीय यूटूबेर ने सिर्फ एक रु 55 करोड़ की संपत्ति जबकि हममें से ज्यादातर लोग कभी भी रुपये नहीं कमा पाएंगे। हमारे जीवनकाल में 55 करोड़ (यह मानते हुए कि हम भी पूर्ण जीवन जीते हैं), एक छह वर्षीय ने सिर्फ 8 मिलियन डॉलर (55 करोड़ रुपये) की एक पॉश बिल्डिंग खरीदी है! छह वर्षीय वास्तव में एक दक्षिण कोरियाई यूटूबेर स्टार है, जिसे बोरम के नाम से जाना जाता है, और उसने सियोल में पॉश-स्टोरी पैड खरीदा है, जिसकी कीमत 9.5 बिलियन कोरियाई है।

चेओंग्दम -डोंग, गंगनम में स्थित संपत्ति एक सार्वजनिक रियल एस्टेट पंजीकरण दस्तावेज के अनुसार, बोरम ने इस साल की शुरुआत में 3 अप्रैल को बोरम फैमिली कंपनी के माध्यम से गंगनम के गोंगनाम में स्थित पांच मंजिला संपत्ति खरीदी थी। कोरिया टाइम्स के अनुसार, यह इमारत 1975 में 258.3 वर्ग मीटर जमीन पर बनाई गई थी। प्रकाशन ने कहा कि खरीद के पीछे कोई कारण अब तक निर्दिष्ट नहीं किया गया है।


बोरम कितना कमाता है? बहुत! जाहिर है, यह सवाल है: वह कितना अमीर है? जाहिर है, बोरम हर महीने 3.7 बिलियन कोरियाई जीता (21.51 लाख रुपये) कमाता है! बोरम ने अपने दो यूट्यूब चैनलों: बोरम ट्यूब टॉय रीव्यू, जहां वह खिलौनों की समीक्षा करती है, और बोरम ट्यूब व्लॉग, जो अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करती है, के लिए अपनी कमाई का बकाया है। बोरम ट्यूब टॉय रिव्यु के यूट्यूब पर 13.6 मिलियन ग्राहक हैं जबकि बोरम ट्यूब व्लॉग के 17.5 मिलियन ग्राहक हैं।

बोरम के चैनल पर इसके ‘नकारात्मक प्रभाव’ को लेकर कई शिकायतें दर्ज हालांकि, उनकी लोकप्रियता में बाल दुर्व्यवहार की कई चिंताएं हैं। 2017 में, सेव द चिल्ड्रन नामक एक एनजीओ को ऐसे लोगों की कई शिकायतें मिलीं, जो यूट्यूब चैनलों को चिंतित करते हैं, युवा दर्शकों के भावनात्मक और नैतिक विकास को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। उदाहरणों में जहां बोरम को उसके पिता के बटुए से पैसे चुराते देखा गया था और प्रतीत होता है कि कारों को इन शिकायतों में उद्धृत किया गया था।

सियोल फैमिली कोर्ट ने बोरम के माता-पिता को काउंसलिंग कोर्स पूरा करने का निर्देश दिया दिलचस्प बात यह है कि बोरम अब तक का सबसे अमीर बच्चा नहीं है। फोर्ब्स के अनुसार, रेयान टॉयस रीव्यू, जो खिलौनों की समीक्षा भी करता है, ने 2018 में 22 मिलियन डॉलर (151 करोड़ रुपये) की कमाई की। चैनल के 20 मिलियन ग्राहक हैं। वास्तव में, रयान टोयर्स रीव्यू की कमाई 2018 में सबसे ज्यादा थी, यहां तक ​​कि स्वीडिश गेमर फेलिक्स केजेलबर्ग (2018 की कमाई: $ 15.5 मिलियन या 106 करोड़ रुपये) को भी पार कर गया, जो यूट्यूब के सबसे सब्सक्राइब किए गए चैनल पूडीएपीए को चलाता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS