ये हैं दुनिया की ऐसी जगह जहां कभी नहीं होता सूर्यास्त…

ये हैं दुनिया की ऐसी जगह जहां कभी नहीं होता सूर्यास्त…

हर कोई घूमने का प्लान समय-समय पर बनाते रहते हैं। जहां जाने से अलग-अलग जगहों का मजा लेते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सू्र्य कभी अस्त नहीं होता। आइये जानते हैं ऐसे देशों के बारे में जहां आपको रात होने के लिए महीनों का इंतजार करना पड़ेगा

नार्वे- उत्तरी ध्रुव यह देश मध्य रात्री का देश भी कहलाता है।यहां तकरीबन ढाई महीनों सूर्यास्त नहीं होता। आपको अगर दिन अच्छा लगता है तो आप यहां जरूर जायें।


आइसलैंड- यूरोप का दूसरा बडा आइलैंड है। यहां आपको रात को भी सूरज दिखाई देगा। मई से जुलाई तक यहां सूरज डूबता नहीं है। कनाडा यहां एक और तो बर्फ से ढका रहता है तो दूसरी और उत्तर पश्चिम में सूरज दो महीनें अस्त नहीं होता है।

फिनलैंड- हजारों झीलों के देश फिनलैंड में भी कभी सूरज अस्त नहीं होता है। गर्मीयों में यहां लगभग 75 दिन सूरज अस्त नहीं होता है। यहां का मौसम बहत ही सुहावना और रहता है। गर्मियों के समय रात बारह बजे के बाद कुछ अंधेरा होता है इसके पहले दस बजे के आस-पास तो ऐसा लगता है कि जैसे अभी-अभी शाम हुई हैं।

अलास्का- अपने खूबसूरत ग्लेशियर्स के लिए प्रसिद्ध अलास्का में तीन महीने सूरज अस्त नहीं होता।यहां की सुंदरता देखते ही बनती है।अलास्का उत्तर अमेरिकी महाद्वीप के उत्तर-पश्चिमी छोर में स्थित अमेरिकी का राज्य है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS