मोर पंख से जुड़े ये वास्तु उपाय, कुंडली में मौजूद इन दोषों से मिलेगी राहत

मोर पंख से जुड़े ये वास्तु उपाय, कुंडली में मौजूद इन दोषों से मिलेगी राहत

हमारे भारत का राष्ट्रीय पक्षी मोर है और सभी को मोर देखना अच्छा लगता है। सभी जानते हैं कि सावन की बारिश में मोर झूमकर नाचता है जिसे देखने की सभी इच्छा रखते हैं। इसी तरह मोर पंख भी सभी को भाते हैं, मोर पंख से जुड़े कई वास्तु टिप्स को आपने फाॅलो किया होगा। आज हम आपको मोर पंख से जुड़े कुछ वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं-

बिगड़े काम बनाने के लिए- ग्रहो और नक्षत्रों के उतर चढ़ाव के कारण कोई भी काम समय पर नहीं हो पाता है या फिर बिगड़ जाता है बेडरूम के पूर्व या उत्तर पूर्व कोने में मोर पंख रखने से यह समस्या दूर हो जाती है और आपके बिगड़े हुए काम बन जाते है।


वास्तु दोष दूर करने के लिए- वास्तु दोष दूर करने के लिए मोर पंख का उपयोग किया जाता है घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति और मोर पंख रखे ये न केवल वास्तु दोष को दूर करने में मदद करता है बल्कि आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करता है।

कालसर्प दोष दूर करने के लिए- अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष है तो सोमवार की रात्रि को तकिये के खोल में सात मोर पंख रखे और बेडरूम के पश्चिम दिशा की दीवार पर ग्यारह मोरपंख लगाए ऐसा करने से कुंडली में राहु केतु का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है।

एकाग्रता बढ़ाने के लिए- छात्रों को मोर पंख अपने पास रखने के लिए कहा जाता है किताब में मोर पंख रखने से एकाग्रता बढ़ती है अगर शिक्षा के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर नहीं है तो इसमें सुधर होता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS