ये 5 कूल कलर बनाएंगे इस समर को खुशनुमा, आइये जानें

ये 5 कूल कलर बनाएंगे इस समर को खुशनुमा, आइये जानें

जैसे ही मौसम मे बदलाव आता है वैसे ही लोगों के रूटीन और लाइफस्टाइल के साथ-साथ पहनावा भी मोड़ शुरू हो जाता है। जी हां सर्दियों का मौसम धीरे-धीरे दूर हो रहा है और गर्मियों ने दस्तक दे दी है। चिलचिलाती धूप में घर से बाहर निकलना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आपको न सिर्फ कपड़ों की क्वालिटी ध्यान में रखते हुए उन्हें पहनना चाहिए, बल्कि रंगों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए।

पीला रंग देगा ठंडक का एहसास


पीले रंग की प्रकृति की सुंदरता को बयां करता है। हल्के पीले रंग की आंखें को चुभता भी नहीं है। इसलिए ज्यादातर लोग गर्मियों में पीले रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं। दूर से देखने पर भी यह आँखों को ठंडक देता है। आप चाहें तो इस रंग का टॉप, शर्ट, गाउन या स्कर्ट ट्राय कर सकते हैं।

लाइट ग्रीन कलर

ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता कि लाइट ग्रीन कलर आंखों को ठंडक पहुंचाने के साथ मन को शांत करने का काम करता है। इसलिए ही अक्सर अस्पतालों में हरे रंगों के परदों का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए इस गर्मी में हरे रंग के शेड्स से अपने लुक और मूड को कूल बना सकती हैं।

ब्लू

ब्लू कलर आपको कूल रखने के साथ-साथ आपके माइंड को भी चिलिंग रखता है। जिससे आपका मन अपने काम में बखूबी लगता है। ये बात सच है कि जब आप कपड़ों का सिलेक्शन सही तरीके से करेंगी तब आपका काम भी पर असर पड़ेगा क्योंकि आप कम्फ़र्टेबल फील करेंगी। इसलिए आप गर्मियों में खुद को ठंडा रखने के लिए नीले रंग की अलग-अलग रंगों की पोशाक पहन सकते हैं।

गुलाबी

आमतौर पर गुलाबी रंग को लड़कियों का फेवरेट कलर माना जाता है। लेकिन लड़कों पर भी यह कलर काफी जचता है। गर्मी हो या सर्दी, पिंक कलर के कपड़ों का ट्रेंड चलता रहता है। पिंक कलर के कपड़े ठंडक का एहसास दिलाते हैं।

व्हाइट

सफेद रंग की पोशाक को आप किसी भी तरह के कपड़ों के साथ टीमअप कर सकते हैं। सफेद रंग हल्का और आरामदायक होता है। इसे पहनकर बाहर निकलने से आप काफी शांत फील करेंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS