बेस्ट हैं पुरानी नेलपेंट को हटाने के ये 3 जुगाड़, नहीं पड़ेगी रिमूवर की जरूरत

बेस्ट हैं पुरानी नेलपेंट को हटाने के ये 3 जुगाड़, नहीं पड़ेगी रिमूवर की जरूरत

लड़कियां हमेशा खुद को टिप-टॉप रखना चाहती हैं। असल में, आपकी पर्सनेलिटी में भी तभी ग्रेस आता है जब आप अपनी छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देती हैं। कपड़े और फुटवियर्स तो हर लड़की सोच समझकर चुनती है। लेकिन नेल पेंट ऐसी चीज है जो जल्दबाजी में इग्नोर हो ही जाती है। आपके साथ भी कई बार ऐसा हुआ होगा कि आपने कोई नेलपेंट लगाई है और फिर वह धीरे धीरे निकल रही है, जो देखने में बहुत बेकार लग रही है। ऐसी स्थिति में आप न सिर्फ अपने हाथों को पीछे करती हैं बल्कि आप काफी अनकम्फरटेबल भी महसूस करती हैं। वैसे तो नेलपेंट को रिमूवर से निकालना बहुत आसान होता है। लेकिन जब घर में रिमूवर नहीं होता है तो लड़कियां डर जाती हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि अब वह क्या करें! अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो आज से आपको डरने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे जुगाड़ बता रहे हैं जो आपकी पुरानी नेलपेंट को तुरंत ही निकाल देंगे। तो आइए जानते हैं क्या हैं ये चीजें-

परफ्यूम से हटाएं


सही सुन रही हैं आप! आपका डियोड्रेंट या परफ्यूम भी बेस्ट नेल पेंट रिमूवर है। आप अपने नाखूनों पर थोड़ा सा डियोड्रेंट लगाकर अपनी नेल पेंट को हटा सकती हैं। क्योंकि इसके अंदर भी नेल पेंट रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट होते हैं। सबसे पहले आप नाखूनों पर थोड़ा सा परफ्यूम स्प्रे करें और फिर रूई की मदद से नेल पेंट को हटाएं।

पुरानी नेल पेंट को करें यूज़

जी हां, सही सुन रही हैं आप! आप अपनी पुरानी नेल पेंट को भी रिमूवर की तरह यूज़ कर सकती हैं। जिस तरह लोहे को लोहा काटता है उसी तरह आपकी करेंट नेल पेंट को भी पुरानी नेल पेंट हटा सकती है। इसके लिए आप अपने नाखूनों पर लगी नेल पेंट के ऊपर किसी पुरानी नेल पेंट का एक कोट लगाएं और बिना रुके उसे रूई की मदद से तुरंत हटा लें। ध्यान रहे इसे सूखने से पहले ही पोंछ लें। इससे आपकी नेलपेंट तो हटेगी ही साथ नाखून काफी साफ भी हो जाएंगे।

विनेगर से बेहतर कुछ नहीं

नेल पेंट को हटाने के लिए आपके फ्रिज में मौजूद विनेगर यानि कि सिरके से बेहर शायद ही कोई बेहतर जुगाड़ होगा। अगर आपके घर में विनेगर नहीं भी है तो आप इसे खुद भी बना सकती हैं। इसके लिए एक कटोरी में नींबू का रस और एप्पल साइडर विनेगर की सामान्य मात्रा लें और इसे अच्छी तरह से मिला लें। अब नेल पेंट को नाखूनों से रिमूव करने से पहले दोनों हाथों के नेल्स को गुनगुने पानी में 5 मिनट के लिए डुबो लें। अब इस पेस्ट को अपने नाखूनों पर लगाएं और 10 सेकेंड तक ऐसे ही रहने दें। उसके बाद इसे हल्के हाथों से रगड़कर नेल पेंट को हटाएं। अगर 1 बार में नेल पेंट सही से नहीं निकलती है तो दोबारा इसी प्रक्रिया को करें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS