घूमने-फिरने का मजा किरकिरा कर देगी वेटिंग रुम की गलत दिशा

अक्सर लोग अपने घर या ऑफिस के वास्तु पर ही ध्यान देना ठीक समझते हैं। मगर क्या आप जानते हैं घूमने फिरने के लिए बुक करवाए गए होटल या गेस्ट हाउस का वास्तु भी आपके जीवन को प्रभावित करता है? जी हां, यदि आप भी कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं और होटल की बुकिंग करवा चुके हैं, तो एक बार जरुर नजर डालें इन वास्तु टिप्स पर…

होटल में चाहे आप कोई मीटिंग या कॉन्फ्रेंस पर गए हैं, या फिर फैमिली संग घूमने किसी दूसरे शहर, जाहिर है आप किसी रिश्तेदार या फिर होटल वगैरा में ही बुकिंग करवाएंगे, ऐसे में जरुरी है अपने इर्द-गिर्द के वास्तु टिप्स पर थोड़ा ध्यान दिया जाए, जैसे कि…


बगीचा

वास्तु के अनुसार अपने लिए हमेशा ऐसा होटल चुनें, जिसके बाहर बगीचा जरुर हो। ऐसा करने से आप जिस मीटिंग के लिए गए हैं, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। परिवार संग उस होटल में रहते हुए आपको किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

वेटिंग रुम

अगर आप कहीं खुद को होटल खोलने जा रहे है, और आप चाहते हैं कि उस होटल में गेस्ट की कभी कमी न हो, तो होटल का वेटिंग रुम हमेशा पूर्व दिशा में बनवाएं। मीटिंग्स के लिए आपका कॉन्फ्रेंस हॉल उत्तर, पूर्व और इशान कोण में होना चाहिए।

विंड चाइम्स

होटल का उद्दघाटन करते वक्त एक विंड चाइम उसकी एंट्रेंस में जरुर लगाएं। ऐसा करने से उस जगह पर पॉजिटिव वाइबस में बढ़ावा होगा।

बुद्धा

अगर आप होटल के मुख्य द्वार के सामने बुद्धा जी की एक मूर्ति रखते हैं तो यह आपके होटल के लिए बहुत शुभ साबित होगा। आने वाले समय में आपको बिजनेस करने में किसी प्रकार की कमी नहीं होगी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS