लॉकडाउन में भी इन घरेलू तरीकों से रखें अपने स्किन का ख्याल

लॉकडाउन में भी इन घरेलू तरीकों से रखें अपने स्किन का ख्याल

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई शहरों को लॉकडउन कर दिया गया है और लोगों को बाहर निकलने से मना किया गया है। कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दी है। वहीं घर पर रहते हुए अपने स्किन पर ध्यान देना भी बहुत जरूरी है। लॉकडउन की वजह से पार्लर तो सारे बंद हो गए हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे, जो आपके त्वचा की निखार और ग्लो को बढ़ा देंगे।

ऐलोवेरा
स्किन के ग्लो को बढ़ाने में एलोवेरा बहुत ही मददगार है। ऐलोवेरा में पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट तत्व चेहरे के दाग-धब्बे को दूर कर देते हैं। फ्लोलेस लुक के लिए ऐलोवेरा का चेहरे पर इस्तेमाल करना चाहिए।


बेसन और दही
बेसन और दही आपको घर में बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। ऐसे में आप लॉकडाउन के समय रोजाना अपने चेहरे पर बेसन और दही का पैक लगा सकते हैं। बेसन चेहरे पर निखार लाने का काम करेगा तो वहीं दही स्किन को मॉइस्चराइज करेगी। इस पैक के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं।

कच्चा दूध
चेहरे की डलनेस को कम करने में कच्चा दूध बहुत ही कारगर है। इसका चेहरे इस्तेमाल करने से चेहरा खिला-खिला रहता है। कॉटन की मदद से कच्चे दूध को पूरे चेहरे पर लगाएं और इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा करने से चेहरे की गंदगी बाहर निकल जाएगी।

मुल्तानी मिट्टी
चेहरे के ग्लो को बढ़ाने में मुल्तानी मिट्टी बहुत ही कारगर है। इसे दही के साथ मिलाकर पैक बना लें और चेहरे पर लगाएं। मुल्तानी मिट्टी चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करती है और फेस को सॉफ्ट कर देती है। लॉकडाउन में भी चेहरे का ख्याल रखने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS