सीरिया: अमेरिकी सेना ने अपनी ही एयरबेस को बम से उड़ाया!

सीरिया: अमेरिकी सेना ने अपनी ही एयरबेस को बम से उड़ाया!

अमरीकी सेना कुछ दिन पहले सीरिया से वापसी करने का ऐलान कर चुकी थी। उनके इलाके से जाते ही तुर्की सेना ने उत्तरी सीरिया पर कुर्द लड़ाकों को निशाना बनाने के लिए हमला बोल दिया, जिसमें कई जानें जा चुकी हैं।

अब इससे जुड़ी एक बड़ी और चौंका देनेवाली जानकारी सामने आ रही है। दरअसल, अमेरिकी सेना ने सीरिया से वापसी करते हुए अपने ही एयरबेस पर हमला किया था।


अपने ही एयरबेस को बम से उड़ाया
हालाँकि, यह किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं बल्कि अपने एयरबेस को तबाह करने के लिए किया गया था। बताया जा रहा है कि अमेरिकी सेना ने एयरबेस में बमबारी कर उसे ध्वस्त कर दिया था। इस बाक का खुलासा सीरियाई मीडिया रिपोर्ट्स में हुआ है।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तरी सीरिया के अल-हसाका प्रांत में स्थित अमेरिकी एयरबेस को खाली करने से पहले सेना ने थैपर बमबारी की। रिपोर्ट में आगे कहा गया कि अमरीका ने तल बायडार में अपने मिलिट्री बेस पर बमबारी कर हवाई पट्टियों और अन्य बुनियादी ढ़ांचों को खाक में मिला।

ट्रम्प ने सेना वापस बुलाने का किया है फैसला
यहां बता दें कि अमेरिकी फौज ने जिस वक्त को बमबारी कर तबाह किया है, वह अल तामार शहर के करीब स्थित है।

यह इलाका वही हैं, जहां पर अमरीका ने कुर्दिश फौजों और तुर्की की सेना के बीच संघर्ष जारी किया है। बीते सात अक्टूबर को अमरीका ने उत्तरी सीरिया से अपनी सेना वापस बुलाने की बात कही थी। इसके कुछ दिन पहले ही तुर्की ने कुर्दों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू कर दिया था।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS