सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इस टीम को माना जीत का दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। भारत के लिए ये दौरा बहुत ही यादगार साबित हुआ जहां भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 71 साल के इतिहास में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया था। भारत ने कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रचा था।

भारतीय टीम इस बार भी ऑस्ट्रेलिया के दौरे रहेंगी ट्रॉफी के बचाव पर नजरें


ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली से पहले कई कप्तानों ने भारतीय टीम के साथ दौरा किया लेकिन किसी भी कप्तान को कामयाबी हाथ नहीं लगी वो सूखा विराट कोहली ने अपने पहले ही दौरे पर कप्तान के रूप में खत्म कर दिया। ये वाकई में एक यादगार उपलब्धि थी।

भारत पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम करने के बाद इस बार यानि इस साल के अंत में फिर से जा रही हैं और उनकी नजरें इस ट्रॉफी के बचाव करने पर रहेंगी। जो अपने उसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगी।

सुनील गावस्कर ने कहा, इस बार भारत ने लिए नहीं होगी आसान चुनौती

लेकिन इस बार भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले दौरे की कामयाबी को बरकरार रखने की चुनौती इतनी आसान नहीं होगी। क्योंकि इस बार तो ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ फिर से खेलने के लिए तैयार हो रही है। पिछले दौरे पर तो स्मिथ और वार्नर उनके दो सबसे प्रमुख बल्लेबाज नहीं खेले थे।

इस बात को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी मानते हैं। सुनील गावस्कर ने इसको लेकर कहा कि

‘ मुझे लगता है कि इस बार भारतीय टीम में कुछ बदलाव होंगे। पिच पर उछाल होगा लेकिन नई गेंद के साथ कुछ ओवरों के बाद बल्लेबाजी मुश्किल नहीं होगी। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ निश्चित रूप से भारत के लिए जीतना आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह और अन्य के खिलाफ भी होमवर्क करेंगे।’

स्मिथ-वार्नर की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में लौटी जान

भारतीय टीम जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी तो वहां पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर दोनों ही बॉल टेंपरिंग कांड का बैन झेल रहे थे।

लेकिन जब से स्मिथ और वार्नर की ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी हुई है वो बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। स्मिथ ने जहां एशेज सीरीज में रनों का अंबार लगाया तो वार्नर ने भी अब तक वापसी के बाद एक तिहरे शतक के साथ ही खूब रन निकाले हैं। ऐसे में गावस्कर की बात कहीं ना कहीं सही है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS