इस हफ्ते की दुनिया भर की कुछ बेहतरीन तस्वीरें

इस हफ्ते की दुनिया भर की कुछ बेहतरीन तस्वीरें

इस हफ्ते की दुनिया भर की कुछ बेहतरीन तस्वीरें, इन तस्वीरों के माध्यम से आप जान पाएंगे कि दुनिया भर में क्या-क्या घटनाक्रम घटित हुए हैं ।

1. ना जाने किस बात से नैंसी पलोसी ने ग़ुस्से में आकर ट्रंप का भाषण उनके सामने ही फाड़ दिया, इस घटना को दुनिया भर में दिखाया गया । परंतु इसका कोई बहुत ज्यादा फर्क ट्रंप पर नहीं पड़ा ।


2. जैसा की आप सभी को पता है कि कोरोना वायरस अभी तक 25 से अधिक देशों में फैल चुका है । यह तस्वीर मलेशिया के एयरपोर्ट पर ली गई थी, जहां पर आप एक महिला को अपने शरीर का तापमान चेक करते हुए देख सकते हैं । यह सभी कोरोना वायरस से बचाव के लिए किया जा रहा है ।

3. नीचे दिखाई गई तस्वीर वुहान की है, जहां पर मात्र 6 दिनों में ही 1000 बिस्तर वाला अस्पताल बनाकर तैयार कर दिया गया था । इस अस्पताल को बनाने का कार्य 24 जनवरी को शुरू हुआ था तथा 6 दिन में ही अस्पताल को पूर्ण रूप से बना लिया गया था, यह सभी घटनाएं कोरोनावायरस को ध्यान में रखकर की गई ।

4. यह तस्वीर भी चीन की ही है । आप देख सकते हैं कोरोना वायरस का डर सभी जगह व्याप्त है परंतु इसके कारण लोगों ने अपनी दैनिक दिनचर्या को बंद नहीं किया है । अभी भी शादियां हो रही है परंतु मास्क लगाने के बाद ।

5. यह तस्वीर अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा समय बिताकर वापस पृथ्वी पर आने वाली महिला की है , जिनका नाम है क्रिस्टीना कोच । यह रूस की रहने वाली हैं । इन्होंने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कुल 328 दिन बिताए है और अब वह पृथ्वी पर सकुशल लौट आई है ।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS