सिद्धार्थ शुक्‍ला बने बिग बॉस 13 के विनर

बिग बॉस सीजन 13 के नतीजे आ गए हैं और इस सीजन का विनर सिद्धार्थ शुक्‍ला को घोषित किया गया है। 4 महीने से भी ज्‍यादा चले बिग बॉस के इस सीजन में सिद्धार्थ शुक्‍ला की जर्नी बेहद रोमांचक रही है। बिग बॉस हाउस के अंदर उन्‍होंने कई उतार-चढ़ाव देखे मगर, कभी हार नहीं मानी। आज बिग बॉस सीजन 13 की ट्रॉफी जीत कर सिद्धार्थ शुक्‍ला ने यह बात साबित कर दी है कि वह घर के बाहर भी हीरो हैं और घर के अंदर भी हीरो थे। बिग बॉस सीजन 13 की ट्रॉफी जीतने के साथ ही सिद्धार्थ शुक्‍ला ने अपने खेल से दर्शकों का दिल भी जीत लिया है। विनर को चुनने के लिए बिग बॉस के ग्रैंड फिनाले पर लाइव वोटिंग का नजारा देखने को मिला । इस लाइव वोटिंग में सिद्धार्थ शुक्‍ला को उनके फैंस ने दिल खोल कर वोट किए। सबसे ज्‍यादा वोट मिलने पर उन्‍हें इस सीजन का विनर घोषित किया गया । फस्‍ट रनरअप आसिम रियाज रहे।

स्‍टेज पर सलमान खान ने जब सिद्धार्थ को विनर घोषित किया तो बिग बॉस सीजन 13 के ग्रैंड फिनाले में मौजूद दर्शकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी ने सिद्धार्थ का नाम पुकारना शुरू कर दिया। इसके साथ ही सलमान खान ने सभी 5 फाइनलिस्‍ट को भी अबु धाबी जानें के लिए गिफ्ट वाउचर दिए।


बिग बॉस सीजन 13 के ग्रैंड फिनाले की शुरुआत सलमान खान की ग्रांड एंट्री हुई और उसके बाद सभी कंटेस्‍टेंट्स उनके पेरेंट्स से मिलवाया गया। शो में सबसे पहली परफॉर्मेंस पारस, माहिरा और शहनाज की थी। इसके बाद बिग बॉस सीजन 13 के दूसरे कंटेस्‍टेंट्स की परफॉमेंस देखने को भी मिली। सिद्धार्थ शुक्‍ला और रश्मि देसाई के बीच जो लव-हेट रिलेशनशिप बिग बॉस हाउस के अंदर देखने को मिलती थी वही नजारा स्‍टेज में उनकी परफॉर्मेंस में भी देखने को मिला । उन्‍हों फिल्‍म ‘रामलीला’ के गाने ‘अंग लगा ले’ पर रोमांटिक डांस किया और डांस के दौरान ही एक दूसरे से वह नोक-झोक करते भी नजर आए। फस्‍ट रनरअप रहे आसिम रियाज ने भी सिद्धार्थ के साथ एक वॉरियर एक्‍ट किया। आसिम रियाज ने हिमांशी खुराना के साथ भी एक रोमांटिक डांस परफॉर्मेंस दी थी। इस परफॉर्मेंस के दौरान उन्‍होंने हिमांशी को रिंग भी पहनाई थी। गौरतलब है, दोनों ही इस शो में मिले और दोनों को एक दूसरे से प्‍यार हो गया। शो की सैकेंड रनरअप रहीं शहनाज गिल ने पंजाबी सॉन्‍ग पर डांस किया। उनके परफॉर्मेंस को दर्शकों ने काफी एंज्‍वॉय किया।

गौरतलब है, बिग बॉस हाउस से लास्‍ट एविक्‍शन माहिरा शर्मा का हुआ था और उसके बाद बिग बॉस को अपने 6 फाइनलिस्‍ट मिल गए थे। ऐसा बिग बॉस के किसी सीजन में पहली बार हुआ था जब 5 की जगह 6 फाइनलिस्‍ट चुने गए हों। टॉप-6 फाइनलिस्‍ट को उनकी बिग बॉस जर्नी भी ग्रैंड फिनाले से पहले दिखाई गई थी। यह देखना सभी के लिए काफी दिलचस्‍प था।

ग्रैंड फिनाले के दिन बिग बॉस ने गेम को ट्विस्‍ट किया और 10 लाख रुपए से भरा ब्रीफकेस टॉप-6 फाइनलिस्‍ट के आगे रखा और उन से पूछा कि वह या तो गेम में आगे बढ़ें या फिर वह यह 10 लाख का ब्रीफकेस लेकर गेम छोड़ कर जा सकते है। इस मौके को पारस छाबड़ा ने हाथ से नहीं जानें दिया और उन्‍होंने 10 लाख रुपए लेकर गेम को छोड़ने का निर्णय लिया । पारस के ऐसा करने पर उनकी मां बहुत ही दुखी नजर आईं। वहीं पारस के बाद टॉप- 5 फाइनलिस्‍ट में से पहले आरती सिंह और बाद में रश्मि देसाई का एविक्‍शन दिखाया गया। ग्रैंड फिनाले में आ कर ट्रॉफी के इतना करीब पहुंचने के बाद एविक्‍शन का दर्द दोनों के चेहरे से साफ झलक रहा था।

बिग बॉस सीजन 13 का सफर 29 सितंबर 2019 को 13 कंटेस्‍टेंट्स के साथ शुरू हुआ था। यह सीजन 4 महीने तक चलेगा इसका अंदाजा किसी को भी नहीं था मगर, बिग बॉस के आए अब तक सभी सीजन में से 13वें सीजन को सबसे ज्‍यादा टीआरपी मिली और दर्शकों के इसी प्‍यार की वजह से इस सीजनर को 5 हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया। बिग बॉस के इस सीजन में 8 वाइडल कार्ड एंट्रीज भी हुईं। घर में अपने 140 दिन के सफर को टॉप-6 फाइनलिस्‍ट ने बेहद खूबसूरती और मजबूत इरादों के साथ पूरा किया। अब दर्शकों को बिग बॉस सीजन 14 का इंतजार रहेगा।

बिग बॉस सीजन 13 का ग्रैंड फिनाले चल रहा है और सभी लोग कयास लगाने में जुटे हुए हैं कि कौन बिग बॉस 13 का विनर होगा। मीडिया पोल्‍स और बिग बॉस फैन पेजेस पर गौर किया जाए तो इस सीजन में सिद्धार्थ शुक्‍ला बिग बॉस की ट्रॉफी जीतेंगे। वहीं आसिम रियाज फस्‍ट रनरअप रहेंगे और शहनाज गिल सेकेंड रनरअप होंगी। फिलहाल अभी भी बिग बॉस 13 के विनर की ऑफीशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई हैं। हालाकि कुछ दिन पहले गूगल सर्च से कुछ और ही तस्‍वीर समाने आ रही थी।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS