ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए होममेड फेस मास्क लगाती हैं श्रुति, जानिए इसके और भी फायदे

ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए होममेड फेस मास्क लगाती हैं श्रुति, जानिए इसके और भी फायदे

अपनी रेडियंट और ग्लोइंग स्किन के कारण बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली श्रुति हासन ने हाल ही में इंस्टग्राम पर फोटोस शेयर की हैं। इन तस्वीरों मेंश्रुति के साथ उनकी बहन अक्षरा हासन भी दिखाई दे रही हैं। तस्वीर के साथ-साथ श्रुति नें पोस्ट में चारकोल मास्क कोअपनी ग्लोइंग और हेल्दी स्किन का राज बताया है। श्रुति ने पोस्ट में बताया कि चेहरे को क्लीयर दिखाने के लिए ब्लैकहेड्सरिमूव करना बहुत जरुरी है। चारकोल मास्क ब्लैकहेड्स को रिमूव कर आपके चेहरे को डीप क्लीन करने का काम करता है।

अगरआप भी श्रुति हासन और उनकी बहन की तरह सॉफ्ट, क्लीयर एंड ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आप भी चारकोल फेस पैक लगाना शुरु कर दें। आप चाहें तो इसे घर पर भी आसानी से बना सकती हैं।आइए जानते हैं घर पर चारकोल मास्क बनाने के तरीका…


आपको इसके लिए चाहिए होगा..

-शुद्ध आर्गेनिक एक्टिवेटेड चारकोल पाउडर
-गुलाब जल
-टी-ट्री ऑयल
-लेमन ग्रास

मास्क बनाने का तरीका…

एक कटोरी लें उसमें 1 टीस्पून आर्गेनिक एक्टिवेटेड चारकोल डालें। फिर उसमें एक चम्मच गुलाब जल, 2 से 3 बूंद टी-ट्री ऑयल और लेमन ग्रास को अच्छी तरह पीसकर मिलाएं। आपका शुद्ध आर्गेनिक एक्टिवेटेड चारकोल फेस पैक तैयार है। इसे हफ्ते में दो बार रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं। जब पैक अच्छी तरह सूख जाए तो चेहरे को हल्का गीला करने के बाद इसे चेहरे पर से हटाएं। अच्छी तरह चेहरे को साफ करने के बाद अपनी नाइट क्रीम अप्लाई करें।

इसके अलावा आप एक और तरीके से चारकोल मास्क तैयार कर सकते हैं। एक कांच के कटोरे में एक्टिवेटेड चारकोल और बेकिंग सोडा लें। इसमें आधा चम्मच नारियल के तेल को अच्छी तरह से मिलाएं। ध्यान रखें मिश्रण में गांठे न बनें। आपका चारकोल फेस पैक बनकर तैयार है। इसे 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखें और उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। आप चाहें तो इसमें 1 टीस्पून शहद भी डालें।

चारकोल फेस पैक लगाने के फायदे…

– चारकोल गंदगी, प्रदूषण और जर्म्स आदि को बहुत जल्द खींच लेता है।
– चेहरे पर इंसटेंट ग्लो पाने के लिए हफ्ते में दो बार इसे चेहरे पर जरुर लगाएं।
– चारकोल चेहरे के मुहांसों, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को जड़ से ठीक करने में मददगार होता है
– चेहरे पर मौजूद दाग धब्बों को चारकोल बहुत जल्द साफ कर देता है।
– चेहरे के अलावा चारकोल डार्क अंडर आर्मस और दांतों को साफ करने का काम करता है।

तो इस तरह घर पर बने चारकोल फेस पैक की मदद से आप भी श्रुति हासन और उनकी बहन अक्षरा जैसी साफ और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS