निशानेबाजी : मनु और अनीश ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण

निशानेबाजी : मनु और अनीश ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण

मनु भाकेर और अनीश भानवाल ने यहां राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपिनशिप में जूनियर और सीनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए। मनु ने महिलाअें की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सीनियर और जूनियर वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अनीश ने पुरुषों के 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण जीते।

17 साल की मनु ने जूनियर वर्ग में 243 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर रहते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। सीनियर वर्ग के फाइनल में उन्होंने 241.5 अंकों के साथ खिताब जीता।


महिलाओं की पिस्टल रैंकिंग में चौथे नंबर की निशानेबाज मनु ने दोनों स्पधार्ओं के संयुक्त क्वालीफिकेशन में 588 अंक हासिल किया।

सीनियर वर्ग में देवांशी धामा ने 237.8 अंकों के साथ रजत जबकि यशस्विनी सिंह देसवाल ने 217.7 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

यशस्विनी ने संयुक्त क्वालीफिकेशन में 577 अंक का स्कोर किया। मनु और यशस्विनी पहले ही टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा हासिल कर चुकी हैं।

अनीश ने सीनियर वर्ग के फाइनल में 28 और जूनियर वर्ग के फाइनल में 33 के स्कोर के खिताब पर कब्जा जमाया।

17 वर्षीय अनीश ने क्वालीफिकेशन में 582 स्कोर के साथ टॉप किया।

सीनियर वर्ग में राजस्थान के भावेश शेखावत ने 26 के स्कोर के साथ रजत और विजयवीर सिद्धू ने 22 के स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

जूनियर वर्ग में राजकंवर सिंह संधु ने 30 के स्कोर के साथ रजत और उदायवीर सिद्धू ने 25 के स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS