शिंजो आबे: उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र का किया उल्लंघन

शिंजो आबे: उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र का किया उल्लंघन

अमरीका के लाख मना करने व पाबंदी लगाने की धमकियों के बावजूद उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है. उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने हाल ही में मल्टीपल रॉकेट लांचर का परीक्षण किया था, जिसको लेकर जापान के पीएम शिंजो आबे ने टिप्पणी की थी.

अब किम जोंग उन ने शिंजो आबे की टिप्पणी पर कठोर नाराजगी जाहिर की है. किम जोंग ने मल्टीपल रॉकेट लांचर के परीक्षण को बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण कहे जाने से भड़के उत्तर कोरिया ने जापान के पीएम शिंजो आबे को इतिहास का सबसे बड़ा बेवकूफ(idiot) आदमी करार दिया है.


इसके साथ ही किम जोंग ने धमकी भी दी है कि वह बहुत जल्द ही वास्तविक बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण भी कराकर दिखा देंगे.

उत्तर कोरिया ने UN प्रस्तावों का किया उल्लंघन: शिंजो आबे

जापान के पीएम शिंजो आबे ने बोला था कि उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है, जो कि संयुक्त देश के प्रस्तावों का उल्लंघन है. विशेषज्ञों का यह मानना है कि उत्तर कोरिया ने तेजी से रॉकेट दागने की क्षमता हासिल कर ली है.

शिंजो आबे के बयान को लेकर शनिवार को उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया ‘यह बोला जा सकता है कि शिंजो आबे संसार में ऐसे इकलौते बेवकूफ हैं, जो मल्टीपल रॉकेट लांचर से दागी गई मिसाइल को पहचान नहीं पाते हैं. उन्हें बहुत जल्द पता चल जाएगा कि वास्तविक बैलिस्टिक मिसाइल कैसी होती है?

बता दें कि दक्षिण कोरिया ने गुरुवार को बताया था कि उत्तर कोरिया ने कम दूरी की दो मिसाइलें समुद्र में दागी गई हैं. हालांकि प्योंगयांग ने इसे नए सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लांचर का परीक्षण करार दिया था.

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS