गणतंत्र दिवस : मेट्रो सेवाओं के शेड्यूल में किया जाएगा यह परिवर्तन

गणतंत्र दिवस : मेट्रो सेवाओं के शेड्यूल में किया जाएगा यह परिवर्तन

गणतंत्र दिवस परेड को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोवस्त किए जा रहे हैं। 26 जनवरी के लिए किए जाने वाले सुरक्षा इंतजामों का प्रभाव आज से मेट्रो सेवाओं पर भी देखने को मिलेगा।

आज प्रातः काल 6 बजे से रविवार दोपहर 2 बजे तक दिल्ली-एनसीआर के किसी भी मेट्रो स्टेशन पर गाड़ी नहीं खड़ी की जा सकेगी। इस दौरान पार्किंग पूरी तरह से बंद रहेगी। यही नहीं आज शाम 6 बजे से विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।


से कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री बंद रहेगी। यलो लाइन व वॉयलेट लाइन पर रविवार को मेट्र्रो सेवाओं के शेड्यूल में कुछ परिवर्तन किया जाएगा। केंद्रीय सचिवालय व उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर एंट्री व एग्जिट करने की सुविधा रविवार प्रातः काल 6 बजे से 12 बजे तक बंद रहेगी। इसी तरह पटेल चौक व लोक कल्याण मार्ग पर भी प्रातः काल से दोपहर 12 बजे तक कोई भी यात्री एंट्री-एग्जिट नहीं कर सकेगा।

यहां बता दें कि इस दौरान केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर मेट्रो रुकेगी लेकिन यात्री स्टेशन के अंदर से ही येलो व वॉयलेट लाइन के लिए इंटरचेंज कर सकेंगे। हालांकि यहां से किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी। जबकि बाकी तीन मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनों को रोका ही नहीं जाएगा।

कई मेट्रो स्टेशन के गेट भी रहेंगे बंद

गणतंत्र दिवस पर कड़ी सुरक्षा के बीच वॉयलेट लाइन मेट्रो स्टेशन तो दिनभर खुला रहेगा लेकिन चार स्टेशनों आईटीओ, दिल्ली गेट, जामा मस्जिद व लाल किला के कुछ गेट दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। आईटीओ स्टेशन का गेट नंबर 3, 4 व 6, दिल्ली गेट स्टेशन का गेट नंबर 1, 4 व 5, लाल किला मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 4 व जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 3 व 4 इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेगा। इन स्टेशनों पर बने अन्य गेट से यात्री मेट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश कर सकेंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS