Redmi K20 होगा Xiaomi के अगले फ्लैगशिप फोन का नाम

Redmi K20 होगा Xiaomi के अगले फ्लैगशिप फोन का नाम

Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी के पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को Redmi K20 के नाम से जाना जाएगा। इसके अलावा रेडमी ब्रांड के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने समझाया है कि K20 में K का अर्थ किलर है और के-सीरीज़ में ब्रांड द्वारा परफॉर्मेंस पर आधारित फ्लैगशिप फोन ही लाए जाएंगे। कंपनी के इस ऐलान से पहले टिप्सटर इशान अग्रवाल ने फ्लैगशिप फोन का नाम Redmi K20 होने का खुलासा किया था। यह भी दावा किया गया कि एक Redmi K20 Pro वेरिएंट भी होगा। ऐसे दावे पहले भी हो चुके हैं। कंपनी की ओर से प्रो वेरिएंट के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

Redmi ने Weibo पर अपने बहु-प्रतीक्षित फ्लैगशिप स्मार्टफोन के नाम का ऐलान किया। इसे Redmi K20 के नाम से जाना जाएगा। लू विबिंग ने भी वीबो पर यही ऐलान किया। साथ में यह भी बताया कि रेडमी ब्रांड के फ्लैगशिप हैंडसेट के-सीरीज़ का हिस्सा होंगे। आगे बताया गया है कि नाम में ‘K’ का मतलब किलर है। एक दिन पहले ही लू विबिंग ने एक पोल आयोजित की थी जिसमें कंपनी के प्रशंसकों से रेडमी के अगले फ्लैगशिप हैंडसेट के नाम को चुनने के लिए कहा गया था। इस पोल के विकल्प थे- K20, P20, T20 और X20। अब कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि ग्राहकों को Redmi K20 के लिए तैयार हो जाना चाहिए।


हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, नए फ्लैगशिप फोन के दो वेरिएंट होंगे- Redmi K20 और Redmi K20 Pro। इनमें से एक फोन भारतीय मार्केट में Poco F2 के नाम से आ सकता है। दावा है कि रेडमी के20 प्रो में 4000 एमएएच की बैटरी, 48 मेगापिक्सल का कैमरा और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

Xiaomi ने पहले ही बताया था कि Redmi फ्लैगशिप स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, सुपर वाइड एंगल लेंस और 2 दिन की बैटरी लाइफ देने वाली बैटरी होगी। स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा होने का भी टीज़र पहले ही ज़ारी हो चुका है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS