भारत से संबंध सामान्य करने के लिए पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र से लगाई गुहार

भारत से संबंध सामान्य करने के लिए पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र से लगाई गुहार

आर्थिक तंगी का सामना कर रहे पाकिस्तान ने भारत से संबंधों को सामान्य करने के लिए संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका से हस्तक्षेप करने की गुहार लगायी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि मौजूदा समय में भारत के साथ युद्ध जैसी तनावपूर्ण स्थिति नहीं है, लेकिन इसके बावजूद संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका को दोनों परमाणु हथियार संपन्न देशों के बीच तनाव कम करने के लिए काम करना चाहिए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक खान ने स्विट्जरलैंड के दावोस शहर में आयोजित विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक से इतर बुधवार को अंतरराष्ट्रीय मीडिया परिषद में यह बात कही। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता है कि भारत अपने घरेलू विरोध-प्रदर्शनों से ध्यान भटकाने के लिए सीमा पर तनाव बढ़ने की कोशिश कर सकता है।


उन्होंने कहा, ” दो परमाणु हथियार संपन्न देश कभी संघर्ष के बारे में नहीं सोच सकते इसलिए संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका को इस दिशा में कदम उठाने चाहिए। ” खान ने संयुक्त राष्ट्र के पर्यवेक्षकों को नियंत्रण रेखा के करीब जाने की मांग भी की। ।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भारत के साथ उनके देश का संबंध सामान्य हो जाएगा तब दुनिया को पाकिस्तान की सही आर्थिक क्षमता का अहसास होगा। खान ने कहा कि शांति और स्थिरता के बिना आर्थिक विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा, ” दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत के साथ हमारे संबंध अच्छे नहीं हैं, लेकिन जब ये सामान्य होंगे तो दुनिया को पाकिस्तान की रणनीतिक आर्थिक क्षमता के बारे में पता चलेगा। ”

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS