मास्क पहन कर लोगों ने किया प्रदर्शन, पाबंदी लगाने की तैयारी में हांगकांग सरकार

मास्क पहन कर लोगों ने किया प्रदर्शन, पाबंदी लगाने की तैयारी में हांगकांग सरकार

हांगकांग में कई महीनों से जारी हिंसक प्रदर्शनों को खत्म करने के लिए सरकार आपात शक्तियों का इस्तेमाल करने और नकाब पर पाबंदी लगाने के बारे में विचार कर रही है। इसी बीच शुक्रवार को यहां हजारों लोगों ने नकाब पहनकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में अधिकांश लोग कामकाजी थे जो भोजन अवकाश के दौरान यहां आए। सभी प्रदर्शनकारी बीजिंग समर्थक शासन द्वारा औपनिवेश काल के कानून के संभावित इस्तेमाल का विरोध कर रहे थे।

अर्द्ध स्वायत्त शहर पर चीन के शासन के खिलाफ लोगों का गुस्सा प्रदर्शनों और हिंसक झड़पों का रूप ले चुका है। बीते चार महीने से जारी इन हालात के बदलने के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। पहचान छिपाने के लिए प्रदर्शनकारियों ने नकाब पहने रखे थे।


आंसू गैस तथा गोलियों से बचाव के लिए उन्होंने पीले रंग के हैलमेट, रंगीन चश्मे तथा रेस्पिरेटर पहन रखे थे। स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, नेता कैरी लेम ने नकाब को गैरकानूनी घोषित करने के लिए आपात अध्यादेश नियम का इस्तेमाल करने का फैसला किया है और इस संबंध में उन्होंने शुक्रवार को सुबह अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठक की। सरकार ने कहा कि लेम तथा उनके मंत्रिमंडल सहयोगी दोपहर तीन बजे संवाददाता सम्मेलन करेंगे।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS