यहाँ रहने वाले लोग अब नहीं खाएँगे डोमिनोज़ का पिज़्ज़ा! कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

यहाँ रहने वाले लोग अब नहीं खाएँगे डोमिनोज़ का पिज़्ज़ा! कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

दुनिया में अपने पिज्जा के लिए मशहूर कंपनी डोमिनोज पिज्जा (डोमिनोज पिज्जा) भी बड़ी वित्तीय स्थिति (फाइनेंशियल क्राइसिस) में फंस गई है। इसी कारण से कंपनी ने कई बड़े देशों में अपना कारोबार (डोमिनोज़ बिजनेस) समेटने की तैयारी कर ली है।

ग्लोबल स्लोडाउन (वैश्विक मंदी) का असर अब कंपनियों पर दिखने लगा है। दुनिया में अपने पिज्जा के लिए मशहूर कंपनी डोमिनोज पिज्जा (डोमिनोज पिज्जा) भी बड़ी वित्तीय स्थिति (फाइनेंशियल क्राइसिस) में फंस गई है। इस अमेरिकी कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनका घाटा दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। इसी कारण से चार देशों में अपना कारोबार समेटने की तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि भारत में डोमिनोज की फ्रेंचाइजी जुबिलेंट फूडवर्क्स (जुबिलेंट फूडवर्क्स) के पास है।


कहां बंद होगा डोमिनोज पिज्जा – मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भारत को छोड़कर, आइसलैंड, और स्वीडन जैसे कई देशों में कंपनी अपना कारोबार बंद करने जा रही है। इन जगहों पर डोमिनोज को लगातार घाटा हो रहा है।

अब क्या हुआ- न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक डोमिनोज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइल्ड ने कहा, ‘हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि जिन देशों में हम काम कर रहे हैं। अब कारोबार चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि हम वहां इस कारोबार के बेहतर मालिक नहीं हैं।

डोमिनोज पिज्जा के बारे में जानिए- डोमिनोज पिज्जा (डोमिनोज पिज्जा) के 85 देशों में मौजूदगी है। इस कंपनी का मिशिगन में हेडक्वाटर.इस्की पना 1960 में टॉम मॉनाहैन द्वारा इप्सिलांटी, मिशिगन में की गई थी। कुछ साल में यह पूरे अमेरिका में छा गया। इसके बाद वर्ष 1998 से इसको एक निजी इक्विटी फंड बैन कैपिटल ने खरीद लिया। वर्ष 2004 यह स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हुआ।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS