UNHRC में बोले पाक विदेश मंत्री कुरैशी-कश्मीर भारत का हिस्सा

UNHRC में बोले पाक विदेश मंत्री कुरैशी-कश्मीर भारत का हिस्सा

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRS ) में एक बार फिर कश्मीर का मसला उठाया। लेकिन इस बार गलती से ही सही पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सच बोल ही दिया कि कश्मीर भारत का हिस्सा है। जिनेवा में UNHRC के 42वें सत्र के दौरान पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का राज्य है। उनके इस बयान का वीडियो भी ट्विटर पर वायरल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का उल्लंघन किया जा रहा है इसलिए UNHRS मानवाधिकार उल्लंघन पर ध्यान दे।उन्होंने इसके लिए संयुक्त जांच समिति के गठन की मांग भी कीय़ पाकिस्तान ने UNHRS नेसे अनुरोध किया है कि कश्मीर के मुद्दे पर परिषद चुप न बैठे। पाकिस्तान ने मंगलवार को हुए बैठक के दौरान कहा कि भारत ने कश्मीर को दिया गया विशेष राज्य का दर्ज खत्म कर दिया है।


उन्होंने इसके लिए संयुक्त जांच समिति के गठन की मांग भी की । पाकिस्तान ने UNHRS से अनुरोध किया है कि कश्मीर के मुद्दे पर परिषद चुप न बैठे। पाकिस्तान ने मंगलवार को हुए बैठक के दौरान कहा कि भारत ने कश्मीर को दिया गया विशेष राज्य का दर्ज खत्म कर दिया है।यहां 42वें सत्र को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस मुद्दे पर अपनी निष्क्रियता UNHRS को वैश्विक मंच पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘भारत दुनिया को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में जीवन फिर से सामान्य हो गया है। अगर ऐसा है तो भारत अपने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ और सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS