पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली ने रचाई भारतीय लड़की सामिया से शादी, तस्वीरें आई सामने

पाकिस्तान क्रिकेटर हसन अली ने रचाई भारतीय लड़की सामिया से शादी, तस्वीरें आई सामने

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद अब देश की एक और बेटी सामिया आरजू पाकिस्तान की बहू बन गई है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और सामिया आरजू दुबई में हमेशा के लिए फिर से जुड़ गए। हरियाणा से समिया आरजू का परिवार भी शनिवार को दुबई के लिए रवाना हुआ।

पाक क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय लड़की से शादी की है, उसका नाम सामिया आरजू है। वह हरियाणा के नूंह की रहने वाली है। एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर शामिया आरजू और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली का निकाह दुबई के एटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में संपन्न हुआ। दोनों परिवार में जश्न का माहौल है। इससे पहले इस प्रेमी जोड़े ने अपना प्री-वेडिंग शूट भी करवाया, जिसमें दोनों के बीच प्यार साफ नजर आ रहा था।


सामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (एरोनॉटिकल) की डिग्री ली है। पहले उसकी जेट एयरवेज में नौकरी लगी थी। फिलहाल वह तीन साल से एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर के पद पर कायर्रत हैं। सामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं।

याद हो कि इस शादी की जानकारी सबसे पहले अमर उजाला के पास ही थी। खुद सामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने अमर उजाला से खास बातचीत में 20 तारीख को निकाह होने की बात कही थी। साथ-साथ दुबई जाने वाले रिश्तेदारों के बारे में भी बताया था।

खबरों के अनुसार दुबई में निकाह होने के बाद रिसेप्शन पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा। सामिया के परिवार का संबंध पाकिस्तान से काफी पुराना है। उनके पिता लियाकत अली के अनुसार हिंदुस्तान-पाकिस्तान के बंटवारे के समय पाकिस्तान के पूर्व सांसद एवं पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल उर्फ खान बहादुर और मेरे दादा सगे भाई थे। उनके परिवार फिलहाल पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहते हैं। उनके जरिए ही शामिया का रिश्ता तय हुआ है।

बता दें कि हसन अली भारतीय मूल की लड़की से शादी करने वाले चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। ज़हीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक ने भी हसन से पहले एक भारतीय लड़की से शादी की है। पूर्व कप्तान जहीर अब्बास एक भारतीय लड़की से शादी करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी थे। अपने समय के प्रसिद्ध बल्लेबाज, मोहसिन खान ने भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया। शोएब मलिक ने अप्रैल 2010 में भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी की, जिनका एक बेटा है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS