गलत अंग्रेजी लेखन पर पाक आर्मी चीफ सोशल मीडिया पर ट्रोल, यूजर्स ने लगाई क्लास

गलत अंग्रेजी लेखन पर पाक आर्मी चीफ सोशल मीडिया पर ट्रोल, यूजर्स ने लगाई क्लास

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर ने कश्मीर को लेकर एक ट्ववीट किया। जिसमें मेजर जरनल ने ‘vein’ की स्पेलिंग गलत लिखते हुए उसे ‘Vain’ कर दिया । इसको लेकर वे बूरी तरह से ट्रोल हो गए।Article 370 के बाद पाकिस्तान आर्मी अपने बयानो को लेकर सोशल मीडिया पर आए दिन ट्रोल हो रही है। बीते गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कश्मीर को पाकिस्तान की जुगुलर वेन बताया।

इस दौरान उन्होंने वेन की स्पेलिंग गलत लिख दी। उस ट्वीट में गफूर ने ‘vein’ की स्पेलिंग गलत लिखते हुए ‘vain’ लिख दी। जिसके चलते वे ट्रोल हो गए।


मेजर जनरल गफूर ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के बयान को ISPR के हैंडल से री-ट्वीट भी किया। बाजवा के इस बयान में कहा गया था, सेना कश्‍मीर के लोगों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से ‘तैयार है।’ बयान में बताया कि सेना अपनी मातृभूमि की रक्षा करेगी।

उनका मानना है कि कश्‍मीर, पाकिस्‍तान की गले की नस है और इस पर ऐसा कोई भी समझौता जो हमारे कश्‍मीरी भाईयों को आत्‍मनिर्णय का अधिकार देने से इनकार करे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।’

Users ने किया ट्रोल

बाजवा द्वारा ट्वीट में ‘vein’ की स्पेलिंग ‘vain’ लिखी हुई थी। इसको गफूर ने री-ट्वीट किया और उन्होंने भी ‘vein’ को ‘vain’ लिखा। फिर क्या था यूजर्स ने गफूर की हंसी उड़ाई।

एक यूजर ने लिखा कि ‘Vain’ नहीं होता है jugular vein होता है। वही एक यूजर ने लिखा vain यानी बेकार और Vein यानी नस। वहीं एक यूजर ने लिखा Vain को Vein कर लीजिए नहीं तो सब-कुछ बेकार हो जाएगा।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS