राजस्थान के अलवर में एक, जयपुर में आठ नए मामले

खुद को गांव के बाहर किया सेल्फ-क्वॉरन्टीन

ओडिशा के कालाहांडी में पिपलगुडा के 12 प्रवासी मजदूर जो केरल से लौटे थे उन्होंने खुद को गांव के बाहर ही सेल्फ-क्वॉरन्टीन कर लिया. लौटने के बाद वे # COVID19 परीक्षण के लिए अस्पताल गए जहां उनका टेस्ट निगेटिव आया, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्होंने खुद को बाहर रहने का फैसला किया.


लॉकडाउन: असम सरकार ने 72 लाख परिवारों के लिए की विशेष पैकेज की घोषणा

देशव्यापी लॉकडाउन से असम में भारी संख्या में लोगों के बेरोजगार होने की आशंका के चलते राज्य सरकार ने 72 लाख परिवारों के लिए एक विशेष पैकेज की घोषणा की है. सरकार ने एक बैठक में निर्णय लिया कि बंद लागू होने के बावजूद तटबंध निर्माण, चाय बागान में कामकाज और खेती एक अप्रैल से शुरू की जाएगी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि निर्माण कार्य से जुड़े कुल दो लाख 78 हजार पंजीकृत मजदूर और सभी परिवार जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के दायरे में नहीं आते हैं उन्हें सरकार से एक हजार रुपये की एकमुश्त सहायता मिलेगी.

निजामुद्दीन धार्मिक सभा में भाग लेने वाले लोगों के लिए तुरंत COVID19 टेस्ट के आदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने 18 जिलों के सीनियर पुलिस अधिकारियों को एक आदेश जारी किया है कि वे दिल्ली के निजामुद्दीन में एक धार्मिक सभा में भाग लेने वाले लोगों के लिए तुरंत COVID19 टेस्ट करवाने की व्यवस्था करें. और उन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराएं, जिनका टेस्ट पॉजिटिव आए.

हिमाचल: क्वॉरेंटीन किए गए लोगों पर नजर रखने के लिए मोबाइल ऐप

हिमाचल प्रदेश के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने ‘कोरोना मुक्त हिमाचल’ नामक एक मोबाइल ऐप डेवलप किया है, जो घर में क्वॉरेंटीन किए गए लोगों पर नजर रखने और निगरानी करने के लिए बनाया गया है.

इटली में 12 अप्रैल तक बढ़ाया गया लोकडाउन

समाचार एजेंसी AFP ने एक मंत्री के हवाले से बताया है कि इटली की सरकार ने ‘कम से कम’ 12 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है.

राजस्थान: अलवर में एक, जयपुर में आठ नए मामले

रोहित सिंह, राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव बताया कि जयपुर में आठ और COVID19 पॉजिटिव मामले सामने आए. ये सभी ऐसे व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं जो पहले से ही पॉजिटिव हैं. फिलीपींस की यात्रा करने वाले अलवर के एक व्यक्ति का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है.

केरल में 5 लोग इलाज के बाद ठीक हुए

केरल में इटली से लौटे एक परिवार के तीन सदस्य और उनके दो करीबी रिश्तेदारों को COVID19 पॉजिटिव पाया गया था. इलाज के बाद उन्हें 30 मार्च को पठनमथिट्टा जनरल हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई.

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8 हुई

एनएम नागरकर, निदेशक, रायपुर एम्स ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरबा के एक निवासी में कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इससे छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8 हो गई है.

निजामुद्दीन में बसों पर सवार हुए लोगों का चेकअप किया जाएगा

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में बसों में सवार लोगों को चेकअप के लिए विभिन्न अस्पतालों में ले जाया जाएगा. मरकज में एक धार्मिक सभा आयोजित की गई, जिसमें लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया और सभा में भाग लेने वालों में कई COVID19 पॉजिटिव मामले पाए गए.

निजामुद्दीन मरकज गए 6 की तेलांगना में मौत,200 लोग दिल्ली में भर्ती

दुनिया भर में मशहूर और दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी मरकज में पहुंचे 6 लोगों की मौत तेलंगाना में हो गई है. ये जानकारी तेलंगाना सीएम ऑफिस ने दी है. सीएम ऑफिस के हवाले से कहा गया है कि मरकज गए कुछ लोगों में कोविड-19 का संक्रमण हुआ है. इसके साथ ही मरकज में हिस्सा लेने वाले 200 लोगों को दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती किया गया है. दिल्ली सरकार ने इस मामले में FIR कराने की भी बात कही है. इससे पहले मरकजे में गए दो बुजुर्गों की मौत हो चुकी है.

केरल में 91 और 88 उम्र के दो मरीज ठीक हुए

केरल सरकार ने बताया, “कोट्टायम में सरकारी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड से दो कोरोनोवायरस मरीजों को छुट्टी दे दी गई. वे 91 और 88 वर्ष की आयु के थे यह मेडिकल कर्मचारियों के समर्पण और विशेषज्ञता के साथ-साथ केरल सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की ताकत का प्रमाण है. हम होंगे कामयाब”

देश में COVID-19 के 227 नए मामले, एक दिन में सबसे ज्यादा केस

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में COVID19 के 227 मामले सामने आए हैं. ये एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा बढ़ोतरी है. भारत में COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1251 हो गई है. इनमें 1117 सक्रिय मामलों सहित, 102 ठीक हो गए / छुट्टी दे दी गई / पलायन कर गए और 32 मौतें शामिल हैं.

दिल्लीः JLN स्टेडियम को क्वारंटीन सेंटर के लिए इस्तेमाल करने को मंजूरी

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शहर के मुख्य स्टेडियम जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को covid-19 से संक्रमण की स्थिति में क्वारंटीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल की इजाजत दे दी है.

दुनियाभर में अब तक कोरोनावायरस के 7,55,590 से ज्यादा कन्फर्म केस

नोवेल कोरोनावायरस के चलते दुनियाभर में 36,210 से ज्यादा मौत

COVID-19 से इटली में अब तक 11,590 से ज्यादा लोगों की गई जान

अमेरिका में करीब 3000 मौतें, 1,59,000 से ज्यादा लोग संक्रमित

भारत में 1251 कन्फर्म केस, 32 की मौत, 101 ठीक हुए

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS