स्किन की नमी बरकरार रखेगा ओट्स फेस ऑयल

स्किन की नमी बरकरार रखेगा ओट्स फेस ऑयल

ओट्स का तेल खाने के साथ स्किन से संबंधी कई समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद होता है। इस तेल को चेहरे पर लगाने से स्किन ग्लोइंग होने के साथ पिंपल्स, दाग-धब्बें, झुर्रियों, ब्लैकहैड्स आदि परेशानियों से राहत मिलती है। ओट्स में फाइबर, कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फास्फोरस,सेलेनियम, एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं। इसके ऑयल को अपने डेली स्किन केयर रूटीन में इस्तेमाल करने से त्वचा को पोषण मिलने के साथ नमी बरकरार रखने में मदद मिलती है। तो आइए जानते है ओट्स के तेल को इस्तेमाल करने से मिलने वाले अन्य फायदों के बारे में…

पिंपल्स से दिलाए राहत


चेहरे पर ओट्स का तेल लगाने से स्किन से जुड़ी कई परेशानियों से छुटकारा मिलता है। यह नेचुरली तरीके से त्वचा मे मौजूद गंदगी को रिमूव करता है। इसकी खासियत यह है कि इसे किसी भी स्किन टाइप के लोग इस्तेमाल कर सकते है। ओट्स के ऑयल की कुछ बूंदों को कॉटन बॉल में डालकर चेहरा साफ करने से पिंपल्स, दाग-धब्बें, ब्लैकहैड्स आदि से राहत मिलती है।

स्किन में नमी रखें बरकरार

बदलते मौसम, प्रदूषण, धूल-मिट्टी के कारण चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है। इसके कारण स्किन खराब होने के साथ रूखी और बेजान होने लगती है। इसके साथ ही बढ़ती उम्र के कारण बॉडी में सेरामाइड का उत्पादन कम होने लगता है, जिसके कारण स्किन प्रॉब्लम्स बढ़ती है। ऐसे में ओट्स का तेल त्वचा पर लगाना चाहिए। यह स्किन को पोषण पहुंचाने के साथ नमी बनाएं रखने में मदद करता है। आप इस ऑयल को किसी होममेड फेसपैक में मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकती हैं।

ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए

ओट्स ऑयल में कई पोषक तत्वों के साथ जरूरी फैटी एसिड पाए जाते है जिसके कारण यह तेल सेंसिटिव या नुकसानदायक स्किन को शांत और पोषित करने में मदद करता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट गुण भारी मात्रा में होने से यह स्किन को जल्दी बूढ़ा होने से रोकता है। इसके साथ ही त्वचा को ग्लोइंग और मुलायम करने में मदद करता है। ऐसे में अपनी डेली स्किनकेयर रूटीन में ओट्स के तेल को जरूर शामिल करें।

एक्‍सट्रा ऑयल को करें कम

अक्सर लड़कियां ऑयली स्किन से परेशान रहती है। ऐसे में हर स्किन टाइप के लिए बेस्ट माने जाने के कारण इसे यूज करने से यह स्किन का एक्सट्रा ऑयल रिमूव करने में फायदेमंद होता है। यह स्किन पर एसेंशियल ऑयल की करह काम करता है। यह त्वचा पर आसानी से अब्जॉर्ब हो सारा ऑयल सोख लेता है जिसके कारण स्किन में चिपचिपापन फील नहीं होता है।

ब्रेकआउट से लड़ने में मददगार

धूल, मिट्टी और गंदगी स्किन पर जमा होने से स्किन के रोम छिद्र बंद हो जाते है। इसके साथ ही घंटों मेकअप में रहने या ठीक से उसे रिमूव न करना आदि स्किन पोर्स में गंदगी जमने का कारण बनते है। इसके साथ ही चेहरे पर कील-मुंहासें, दाग-धब्बें, झुर्रियां आदि की समस्या हो जाती है। ऐसे में ओट्स का तेल एक नॉन-कॉमेडोजेनिक और लाइट होने के कारण यह बंद पोर्स को खोलने और अंदर से साफ करने में मदद करता है।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Linkedin Join us on Linkedin Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS